Move to Jagran APP

'वो हमें घर का नौकर समझते हैं', महाराष्‍ट्र CM एकनाथ शिंदे ने बताया उद्धव ठाकरे से विद्रोह का कारण

Maharashtra Politics महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की विचारधारा को त्याग दिया इसलिए उन्होंने विद्रोह किया। शिंदे ने रविवार को नागपुर के रामटेक में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वह मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते थे लेकिन बाल ठाकरे की विचारधारा से समझौता होते देख उन्हें विद्रोह करना पड़ा।

By Agency Edited By: Prateek Jain Published: Mon, 08 Apr 2024 09:12 AM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2024 09:12 AM (IST)
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की

पीटीआई, नागपुर। Maharashtra News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की विचारधारा को त्याग दिया इसलिए उन्होंने विद्रोह किया।

loksabha election banner

शिंदे ने रविवार को नागपुर के रामटेक में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वह मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते थे, लेकिन बाल ठाकरे की विचारधारा से समझौता होते देख उन्हें विद्रोह करना पड़ा।

मालूम हो कि एकनाथ शिंदे जून 2022 में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले संगठन से अलग हो गए थे और भाजपा के समर्थन से सरकार बनाई।

मुख्यमंत्री ने शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे पर चुटकी लेते हुए कहा, 

बालासाहेब ठाकरे हमें (पार्टी पदाधिकारियों को) दोस्त मानते थे, लेकिन वह (उद्धव) हमें घरेलू नौकर समझते हैं।

महाराष्‍ट्र में NDA के बीच सीट बंटवारे पर दिया अपडेट

उन्होंने आगे कहा कि एक पार्टी तब आगे बढ़ती है, जब नेता घर पर बैठने के बजाय जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं तक पहुंचते हैं।

नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए लोगों से एनडीए को वोट देने का आह्वान करते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा कि विपक्षी महा विकास अघाड़ी के पास विकास का न कोई एजेंडा है न ही कोई इरादा है।

शिंदे ने एयरपोर्ट पर मीडियाकर्मियों से कहा,

एनडीए में पार्टियों के बीच सीट बंटवारे का विवरण दो से तीन दिनों में पूरा हो जाएगा। महायुति विदर्भ में सभी सीटें जीतेगी।

शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे के एक बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कि सीएम ने अपने बेटे को कल्याण से फिर से उम्मीदवार बनाना सुनिश्चित करने के लिए सहयोगियों को चार से पांच सीटें दे दीं, इस पर शिंदे ने कहा कि जो लोग इस तरह की आलोचना कर रहे हैं, उन्हें एमवीए में खींचतान को देखना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.