मुंबई, एएनआइ। देश के प्रमुख उद्योगपति, रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर शुक्रवार को विस्‍फोटक से भरी कार की तलाशी के दौरान उसमें एक बैग भी मिला है। बैग पर 'मुंबई इंडियंस' लिखा हुआ था। इसमें एक पत्र भी मिला है। टूटी फूटी इंग्लिश में लिखे इस पत्र में अंबानी परिवार को धमकी देते हुए लिखा गया है, "नीता भाभी और मुकेश भैया फैमिली, यह तो एक ट्रेलर है, पिक्‍चर अभी बाकी है। पूरी तैयारी की जा चुकी है। पूरे परिवार को उड़ाने का इंतजाम किया जा चुका है, संभल कर रहना गुड नाइट

मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर बताया है कि मुकेश अंबानी के घर के बाहर खड़ी संदिग्‍ध कार जिसमें जिलेटिन रखा हुआ था,  ये कुछ समय पहले ही मुंबई के विक्रोली इलाके से चुराई गई थी, इसकी चेसिस संख्या थोड़ी क्षतिग्रस्त हो गई थी, लेकिन पुलिस इसके असली मालिक की पहचान करने में सफल रही। 

  गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक मुकेश अंबानी के घर के बाहर खड़ी एक संदिग्ध स्कार्पियो कार में जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद होने के बाद से हडकंप मचा हुआ है। जिसे देखते हुए उनके निवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस संदिग्‍ध कार की जांच में जुटी हुई है। जांच में सामने आया है कि ये गाड़ी चोरी की थी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गाड़ी खड़ी करने वाले ने करीब एक महीने तक यहां की रेकी की थी। 

एंटीलिया से 200 मीटर की दूरी पर खड़ी थी कार 

  दक्षिण मुंबई के पैडर रोड इलाके में स्थित एंटीलिया के लगभग 200 मीटर की दूरी पर खड़ी इस संदिग्‍ध कार से जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद हुई हैं। कार को संदिग्‍ध अवस्‍था में  खड़ा देख मुकेश अंबानी के घर के  सुरक्षाकर्मियों ने पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही मुंबई पुलिस के अलावा  स्निफर डाग स्क्वायड, बम निरोधक दस्ता एवं आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) की टीम भी मौके पर पहुंच गए। गाड़ी का गेट खोल जांच शुरू की गई।

संदिग्‍ध कार का नंबर देख सुरक्षाकर्मियों को हुआ शक

इस संदिग्‍ध कार का नंबर भी मुकेश अंबानी के सुरक्षा काफिले में चलने वाली कारों के नंबर से मिलता-जुलता था।  जिसे देखते ही सुरक्षाकर्मियों को कार पर शक हुआ। हालांकि ये कार सुरक्षा काफिले की नहीं थी। इस मामले की जांच अब क्राइम ब्रांच कर रही है जबकि एंटिलियो की इमारत गांवदेवी पुलिस थाने के अंतर्गत आती है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप