मुंबई, एएनआइ। सुर कोकिला मशहूर गायिका लता मंगेश्‍कर (Lata Mangeshkar) मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अभी भी आइसीयू वार्ड में हैं। उनका इलाज कर रहे डॉ प्रतीत समदानी से मिली जानकारी के अनुसार कल से उनकी तबीयत में सुधार है। हालांकि उन्हें आईसीयू में बेहतर स्वास्थ्य को लेकर निगरानी में रखा गया है। डॉ प्रतीत समदानी ने कहा उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए आप सब भी प्रार्थना करें।

मालूम हो कि स्‍वर कोकिला लता मंगेशकर को 11 जनवरी से कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती हैं । वह निमोनिया से भी पीड़ित थीं। इससे पहले सितंबर 2019 में लता मंगेशकर चेस्‍ट में इंफेक्‍शन की वजह से अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था, उन्‍हें सांस लेने में भी परेशानी हो रही थी। कुछ दिन इलाज के बाद वह स्‍वस्‍थ हो घर लौट आयी थीं। बता दें कि कुछ दिन पहले उनकी छोटी बहन उषा मंगेशकर ने भी उनके स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी देते हुए बताया था कि लता दीदी कोविड से संक्रमित हैं इसलिए कोविड प्रोटोकाल के तहत हम लोग उन्‍हें अस्‍पताल में देखने नहीं जा पा रहे हैं। हालांकि अस्‍पताल की नर्स व डाक्‍टर उनका पूरा ख्‍याल रख रहे हैं। वो जल्‍दी ठीक हो जाएंगी।

जानकारी हो कि 'भारत की कोकिला' के नाम से मशहूर लता मंगेशकर ने कई भाषाओं में हजारों गीत गाये हैं। कई प्रतिष्ठित सम्‍मानों से नवाजी जा चुकी लता मंगेशकर को तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, दादा साहब फाल्के पुरस्कार और भारत रत्न से सम्मानित किया जा चुका है।

जानकारी हो कि हिंदी सिनेमा की मशहूर गायिका लता मंगेश्‍कर अभी भी आइसीयू वार्ड में हैं। उनका इलाज कर रहे डॉ प्रतीत समदानी से मिली जानकारी के अनुसार उनकी हालत में अब पहले से सुधार है। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में उनका इलाज चल रहा है। बता दें कि बीते कुछ दिन पहले उन्‍हें कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था, उन्‍हें निमोनिया की भी शिकायत थी। डॉ प्रतीत समदानी ने सभी से उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करने को कहा है।  

Edited By: Priti Jha

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट