Move to Jagran APP

'पहले ट्रेन हादसा होने पर इस्तीफा दे देते थे रेल मंत्री', अजित पवार बोले- नहीं देखी ऐसी दुर्घटना

Odisha Train Accident बालेश्वर ट्रेन दुर्घटना पर NCP नेता अजित पवार ने रेल मंत्री पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि देश ने ओडिशा ट्रेन हादसे से बड़ा रेल हादसा कभी नहीं देखा है। उन्होंने कहा कि अतीत में ऐसी दुर्घटनाओं के बाद रेल मंत्री इस्तीफा देते थे।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Sat, 03 Jun 2023 02:39 PM (IST)Updated: Sat, 03 Jun 2023 02:39 PM (IST)
Odisha Train Accident: 'पहले ट्रेन हादसा होने पर इस्तीफा दे देते थे रेल मंत्री', अजित पवार बोले (फाइल फोटो)

नागपुर/मुंबई, एजेंसी। ओडिशा के बालेश्वर में हुए भीषण ट्रेन हादसे को लेकर हर कोई दुख जता रहा है। हालांकि, अब इस घटना को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। बालेश्वर ट्रेन दुर्घटना पर NCP नेता अजित पवार ने रेल मंत्री पर सवाल खड़े किए।

loksabha election banner

'पहले होते थे ट्रेन हादसे तो इस्तीफा दे देते थे रेल मंत्री'

एनसीपी नेता अजित पवार ने शनिवार को कहा कि देश ने ओडिशा ट्रेन हादसे से बड़ा रेल हादसा कभी नहीं देखा है, जिसमें कम से कम 261 लोग मारे गए हैं। अतीत में अब कोई इसके बारे में बात नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि अतीत में ऐसी दुर्घटनाओं के बाद रेल मंत्री इस्तीफा देते थे, लेकिन अब कोई भी इस बारे में बात नहीं कर रहा है।

अजित पवार ने ओडिशा ट्रेन हादसे पर जताया दुख

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता नागपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने ओडिशा ट्रेन हादसे पर दुख जताया। अजित पवार ने कहा कि ओडिशा में ट्रेन हादसा बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। देश ने पहले कभी इतनी बड़ी ट्रेन दुर्घटना नहीं देखी। पवार ने कहा कि रेल विभाग और सरकार को तत्काल इस घटना की जांच करनी चाहिए और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण- अजित पवार

उन्होंने केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब देश में बेहतर परिवहन सुविधाएं प्रदान करने के लिए तेज ट्रेनें और वंदे भारत ट्रेनें चलाई जा रही हैं, तो यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि केंद्र और रेल मंत्रालय को यात्रियों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे पहले जब भी ऐसी दुर्घटनाएं होती थीं तो रेल मंत्री इस्तीफा दे देते थे, लेकिन अब कोई भी इसके बारे में बोलने को तैयार नहीं है।

NCP प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो ने उठाए सरकार पर सवाल

इस बीच, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो ने एक बयान में कहा कि ओडिशा ट्रेन दुर्घटना के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफा देने से कोई नतीजा नहीं निकलेगा, क्योंकि अगर भाजपा नैतिकता में विश्वास करती है तो उसने मौजूदा डब्ल्यूएफआई प्रमुख और पार्टी सांसद बृजभूषण शरण सिंह से बहुत पहले ही इस्तीफा देने के लिए कहा होता। उन्होंने कहा कि हम केवल उम्मीद करते हैं कि सरकार यह सुनिश्चित करे कि मृतक के परिवार को वादों के अनुसार मुआवजा मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.