Move to Jagran APP

Maharashtra: गढ़चिरौली में पुलिस एनकाउंटर में नक्सली ढेर, भारी संख्या में हथियार बरामद; मुठभेड़ जारी

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में आज सुबह 10 बजे से पुलिस और नक्सलियों के बाीच मुठभेड़ जारी है। वहीं सूत्रों ने जानकारी दी है कि जिले में जारी मुठभेड़ में पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया है। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Sat, 01 Apr 2023 03:08 PM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 03:08 PM (IST)
गढ़चिरौली में पुलिस एनकाउंटर में नक्सली ढेर

गढ़चिरौली, पीटीआई। गढ़चिरौली को नक्सलवाद का गढ़ माना जाता है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, महाराष्ट्र के दो वामपंथी उग्रवाद प्रभावित जिलों में से एक, गढ़चिरौली में नक्सली गिरोह अक्सर उत्पात मचाते हैं।

गढ़चिरौली जिले में आज सुबह 10 बजे से पुलिस और नक्सलियों के बाीच मुठभेड़ जारी है। वहीं, सूत्रों ने जानकारी दी है कि जिले में जारी मुठभेड़ में पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया है।

भारी मात्रा में बरामद हुए हथियार

पुलिस सूत्रों ने बताया कि भामरागढ़ तालुका के किआरकोटी-अबूझमाड़ जंगल में मुठभेड़ जारी है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं।

वहीं अभी भी पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। बता दें कि कि आरकोटी-अबूझमाड़ क्षेत्र घने जंगलों वाला है इसलिए वास्तविक समय के अपडेट प्राप्त करना मुश्किल है। हालांकि अभी भी पुलिस की कार्रवाई जारी है।

यह भी पढ़ें- Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर लगी फुल इमरजेंसी, दुबई जा रहे विमान से पक्षी टकराने के बाद लिया गया फैसला

नक्सल विरोधी दस्ते ने चलाया ऑपरेशन

गढ़चिरौली पुलिस के नक्सल विरोधी दस्ते सी 60 को शनिवार सुबह खुफिया सूचना मिली थी। जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे अबूझमाड़ के जंगल में अभियान चलाया गया।

ऑपरेशन के दौरान वे इलाके में छिपे नक्सलियों के निशाने पर आ गए। सूत्रों ने कहा कि सी 60 टीम के सदस्यों द्वारा की गई जवाबी गोलीबारी में एक नक्सली मारा गया। वहीं सूत्रों ने यह भी कहा कि अभी और नक्सली मारे जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री अमित शाह पहुंचे मिजोरम, 2,415 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.