Move to Jagran APP

Delhi Airport: दुबई जा रहे विमान की IGI एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग, उड़ान भरते ही पक्षी से टकरा गया था

Delhi Airport News दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शनिवार दोपहर इमरजेंसी घोषित की गई। दरअसल दुबई जाने वाला FedEx का कार्गो विमान पक्षी से टकरा गया था। विमान की सुरक्षित लैंडिंग की गई है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiSat, 01 Apr 2023 02:11 PM (IST)
Delhi Airport: दुबई जा रहे विमान की IGI एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग, उड़ान भरते ही पक्षी से टकरा गया था
Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर लगी इमरजेंसी

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शनिवार को कुछ समय के लिए फुल इमरजेंसी घोषित की गई। अधिकारियों ने बताया कि दुबई जाने वाला FedEx का कार्गो विमान के टेक-ऑफ के तुरंत बाद पक्षी से टकरा गया है। इसे देखते हुए दिल्ली हवाई अड्डे पर पूर्ण आपातकाल घोषित किया गया था।हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि विमान के उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों बाद इससे पक्षी टकरा गया था। 

कार्गो विमान की सुरक्षित लैंडिंग

उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद कार्गो विमान के पक्षी से टकराने की सूचना के बाद आइजीआइ एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की तैयारी शनिवार को शुरू कर दी गई थी। तमाम तैयारियों के बीच विमान ने आईजीआई के रनवे पर सुरक्षित लैंडिंग की। अब इस पूरी घटना की जांच की जा रही है।

उड़ान भरते ही पक्षी से टकराया विमान

मिली जानकारी के मुताबिक, 11 बजे एयरपोर्ट से दुबई को जाने वाली फेडएक्स कार्गो विमान ने जैसे ही उड़ान भरी, एक पक्षी से टकरा गया। विमान के पायलट ने तत्काल इसकी जानकारी एटीसी को दी और वापस लौटने की अनुमति मांगी। इसके बाद एटीसी ने सभी एजेंसियों को अलर्ट मोड पर रहने को कहा।

हालात पूरी तरह सामान्य

इस सूचना के बाद एयरपोर्ट पर इमरजेंसी की घोषणा की गई, ताकि किसी भी हालात से निपटा जा सके। फौरन एयरपोर्ट पर एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड व अन्य विभाग के कर्मियों को बुला लिया, ताकि यदि कोई अनहोनी हो तो उस स्थिति में क्षति को कम से कम कम किया जाए और त्वरित कार्रवाई हो। पुलिस अधिकारी का कहना है विमान की सुरक्षित लैंडिंग के बाद अब हालात पूरी तरह सामान्य हैं।