Move to Jagran APP

Mumbai Politics News: कांग्रेस नेता छगन भुजबल के बिगड़े बोल, पूछा- देवी सरस्वती ने कितने स्कूल बनाए?

Mumbai Politics News पुणे में महात्मा फुले की पुण्यतिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए छगन भुजबल ने कुछ माह पहले का अपना बयान दोहराते हुए लोगों से पूछा कि सरस्वती ने कितने स्कूल बनाए ? कितने लोगों को शिक्षा दी ?

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Tue, 29 Nov 2022 09:12 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 09:12 PM (IST)
Mumbai Politics News: कांग्रेस नेता छगन भुजबल के बिगड़े बोल, पूछा- देवी सरस्वती ने कितने स्कूल बनाए?
Mumbai Politics News: एक कार्यक्रम के दौरान छगन भुजबल ने देवी सरस्वती पर टिप्पणी की।

मुंबई, राज्य ब्यूरो। Mumbai Politics News: देवी सरस्वती पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता छगन भुजबल द्वारा दुबारा की गई एक टिप्पणी को लेकर उनकी पार्टी में रार छिड़ गई है। राकांपा के ही युवा विधायक रोहित पवार ने उनकी टिप्पणी से यह कहते हुए असहमति जताई कि किसी को देवी-देवताओं पर अशोभनीय टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। उसके बाद से छगन भुजबल समर्थक कार्यकर्ता रोहित पवार को घेर रहे हैं। 

loksabha election banner

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल कई बार राज्य के मंत्री एवं उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं। माली समाज के भुजबल महाराष्ट्र में पिछड़े वर्ग का भी नेतृत्व करते हैं। इसके लिए उन्होंने महात्मा फुले समता परिषद नामक संगठन बना रखा है। उनके इस संगठन में अन्य दलों के पिछड़े वर्ग के नेता भी शामिल होते रहे हैं।

सोमवार को पुणे में महात्मा फुले की पुण्यतिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए छगन भुजबल ने कुछ माह पहले का अपना बयान दोहराते हुए लोगों से पूछा कि सरस्वती ने कितने स्कूल बनाए ? कितने लोगों को शिक्षा दी ? भुजबल इससे पहले भी देवी सरस्वती पर ऐसा ही विवादास्पद बयान दे चुके हैं। 

इस बार उनके बयान पर जब युवा विधायक रोहित पवार से प्रतिक्रिया मांगी गई, तो रोहित पवार ने कहा कि भुजबल का बयान मैंने सुना नहीं है। लेकिन किसी देवी-देवता का अपमान न हो, इस बात का ध्यान सभी को रखना चाहिए।

रोहित पवार ने आगे कहा कि भुजबल ने ऐसा किस उद्देश्य से बोला, इसकी मुझे जानकारी नहीं है। लेकिन देवी, देवता, महापुरुषों, धार्मिक, आध्यात्मिक व्यक्तियों पर बोलते समय सभी को ध्यान रखना चाहिए कि उनका अपमान न हो। रोहित पवार की यही सलाह भुजबल और उनके समर्थकों को रास नहीं आ रही है।

बता दें कि रोहित पवार कोई साधारण विधायक नहीं, बल्कि राकांपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार के पौत्र हैं। इसके बावजूद भुजबल समर्थक कार्यकर्ता उनपर हमला बोलने से नहीं चूक रहे हैं। समता परिषद की कार्यकर्ता सपना माली शिवणकर ने कहा कि भुजबल प्रगितवादी आंदोलन को आगे ले जा रहे हैं।

उन्होंने क्या गलत कहा, रोहित पवार ये सिद्ध करके दिखाएं। खुद भुजबल ने भी रोहित को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि रोहित पवार को कुछ बोलने से पहले अपने ही परिवार का इतिहास देखना चाहिए। उनके दादा-परदादा सभी प्रगितवादी सोच के व्यक्ति रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.