Move to Jagran APP

जनता कर्फ्यू में मुंबई लोकल ट्रेन की सेवा में कटौती, महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने सभी से जनता कर्फ्यू में पूर्ण सहयोग देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोकल ट्रेनों में भीड़ कम नहीं हुई तो उसे भी बंद करने का फैसला करना पड़ेगा।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 10:32 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 10:35 PM (IST)
जनता कर्फ्यू में मुंबई लोकल ट्रेन की सेवा में कटौती, महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
जनता कर्फ्यू में मुंबई लोकल ट्रेन की सेवा में कटौती, महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र में रविवार को जनता कर्फ्यू को देखते हुए लोकल ट्रेन की सेवा में कटौती की गई है। लोकल ट्रेनें दिनभर में कुल 1278 फेरे लगाती हैं, जिनमें से 477 फेरे कम कर दिए गए हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। शनिवार को जो 12 नए मामले सामने आए हैं, उनमें से मुंबई के आठ मरीजों में से छह के विदेश प्रवास का इतिहास सामने आया है। जबकि एक व्यक्ति विमानतल पर काम करने वाला कर्मचारी एवं एक अन्य गुजरात से आया है। कल्याण में सामने आया व्यक्ति दुबई से लौटी एक लड़की का भाई है, एवं यवतमाल का रोगी भी विदेश से लौटा है। पुणे में सामने आए दो नए रोगियों में से एक इंग्लैंड एवं आयरलैंड की यात्रा करके लौटा है, जबकि दूसरी 41 वर्षीय महिला के संक्रमण का कारण अभी पता नहीं चला है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने सभी से जनता कर्फ्यू में पूर्ण सहयोग देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोकल ट्रेनों में भीड़ कम नहीं हुई तो उसे भी बंद करने का फैसला करना पड़ेगा। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने भी लोगों से केंद्र एवं राज्य सरकारों द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है।

मुंबई से यूपी और बिहार जाने वाली ट्रेनों में अचानक आई भीड़ की बाढ़

वही, दूसरी ओर मुंबई से उत्तर प्रदेश और बिहार की ओर जाने वाली ट्रेनों में भीड़ अचानक बढ़ गई है। इससे मध्य रेल प्रशासन को उत्तर भारत की ओर जाने वाली सामान्य ट्रेनों के अलावा पिछले 24 घंटों में 17 विशेष ट्रेनें चलानी पड़ी हैं। इसके बावजूद स्टेशनों पर भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है।

मध्य रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी एके जैन के अनुसार मुंबई से उत्तर प्रदेश एवं बिहार की ओर जाने के लिए 30 से 35 सामान्य ट्रेनें हैं। इन दिनों आरक्षण कम होने के कारण रेल प्रशासन इनमें से कुछ ट्रेनों को स्थगित करने पर विचार कर रहा था, लेकिन शुक्रवार को महाराष्ट्र सरकार द्वारा 31 मार्च तक राज्य के चार बड़े नगरों को बंद करने की घोषणा करते ही उत्तर भारत की ओर जाने वालों की भीड़ अचानक बढ़ने लगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.