Move to Jagran APP

Mumbai BMW hit-and-run: फोन ऑन करते ही पकड़ा गया मिहिर शाह, पढ़ें तीन दिन से फरार कैसे आया पुलिस की गिरफ्त में

मुंबई बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले का मुख्य आरोपी मिहिर शाह घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गया था। पुलिस उनकी कार के नंबर के आधार पर परिवार के सदस्यों की तलाश कर रही थी। मिहिर के दोस्त का फोन नंबर भी सर्विलांस पर था जो उसके साथ था। जैसे ही उसके दोस्त ने फोन ऑन किया वह पकड़ा गया।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Wed, 10 Jul 2024 06:47 AM (IST)
फोन ऑन करते ही पकड़ा गया मिहिर शाह

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले का मुख्य आरोपी मिहिर शाह घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गया था। हालांकि पुलिस ने उसे तीन दिन के बाद पकड़ लिया। मिहिर शाह रविवार को कथित तौर पर अपनी लक्जरी कार से एक महिला को कुचलने के बाद मौके से भाग गया था।

पुलिस उनकी कार के नंबर के आधार पर परिवार के सदस्यों की तलाश कर रही थी। मिहिर के दोस्त का फोन नंबर भी सर्विलांस पर था। उसने अपनी मां और बहनों के साथ अपना मोबाइल फोन बंद भी बंद कर दिया था।

ऐसे पकड़ा गया मिहिर शाह

मिहिर शाह घटना को अंजाम देने के बाद अपने दोस्त के साथ मुंबई से करीब 65 किलोमीटर दूर विरार आ गया। मंगलवार सुबह, उसके दोस्त ने 15 मिनट के लिए अपना फोन चालू किया। जिससे बाद पुलिस को उसकी लोकेशन मिल गई और फिर मिहिर शाह को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में मिहिर शाह की मां और बहनों समेत कुल 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस ने बनाई थी 11 टीमें

मुंबई पुलिस ने मिहिर शाह को पकड़ने के लिए 11 टीमें बनाई थीं और क्राइम ब्रांच को भी शामिल किया था। उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) भी जारी किया गया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार रविवार सुबह हुई दुर्घटना के बाद मिहिर ने अपनी बीएमडब्ल्यू कार बांद्रा के कलानगर में ले जाकर खड़ी कर दी थी। वहीं से उसने अपने पिता राजेश शाह को फोन पर इस दुर्घटना की जानकारी दी थी। उसके बाद उसने अपना फोन बंद कर दिया था।

महिला को डेढ़ किलोमीटर तक घसीटा

रविवार तड़के वर्ली में बीएमडब्ल्यू कार ने मछली बेचने वाले दंपत्ति प्रदीप नखवा और कावेरी नखवा को टक्कर मार दी। कथित तौर पर 24 वर्षीय व्यक्ति मिहिर उस समय गाड़ी चला रहा था, जबकि उसका ड्राइवर राजऋषि बिदावत यात्री सीट पर था। महिला को करीब डेढ़ किलोमीटर तक घसीटा गया।

आदित्य ठाकरे ने सख्त कार्रवाई की मांग की

शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने दावा किया है कि वर्ली हिट-एंड-रन मामला एक हत्या है। आरोपी ने महिला को सामने से टक्कर मारी और फिर कार को रिवर्स कर उसे फिर से मारा। उन्होंने कहा कि यदि आप सात घंटे के बाद रक्त का नमूना लेंगे तो क्या आपको रक्त की आवश्यकता होगी? मेरी मांग है कि रक्त के नमूने पर अभी ध्यान न दें, सीसीटीवी में क्या देखा जा सकता है, ड्राइवर ने क्या कहा है , पीड़ित ने जो कहा है, यह एक हत्या है और इसे ऐसे ही निपटाया जाना चाहिए। हिट-एन-रन दूसरी बात है।