Move to Jagran APP

Coronavirus Maharashtra: नागपुर में चार नये कोरोना मरीजों की पुष्टि और बढ़ी संक्रमितों की संख्‍या

Maharashtra Coronavirus News Update नागपुर में चार नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्‍या 63 तक पहुंच गयी है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 07:09 AM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 12:56 PM (IST)
Coronavirus Maharashtra: नागपुर में चार नये कोरोना मरीजों की पुष्टि और बढ़ी संक्रमितों की संख्‍या

मुंबई, एएनआइ नागपुर महानगर पालिका से मिली ताजा जानकारी के अनुसार शानिवार को नागपुर में चार नये कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। नागपुर में संक्रमितों की संख्‍या 63 पहुंच गयी है, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है जबकि 12 लोगों को स्‍वस्‍थ होने के बाद अस्‍पताल से घर भेज दिया गया है  शुक्रवार को महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 118 नये मामले सामने आये थे और सात लोगों की मौत हुई थी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्‍य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्‍या 3320 तक पहुंच गयी है

पुणे के पुलिस आयुक्‍त डॉक्‍टर रविंद्र शिशवे ने पुष्टि की है कि 42 साल के कॉन्स्टेबल और उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित हैं 

मुंबई में एक नौसैनिक अड्डे पर 21 नौसेना कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं, पहला मामला 7 अप्रैल को आईएनएस आंग्रे बेस पर दर्ज किया गया था। नौसेना अधिकारी के अनुसार इन प्रभावित कर्मियों के संपर्क में आने वाले सभी व्‍यक्तियों का कोरोना परीक्षण करवाया जा रहा है।  

महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव 118 नये मामले सामने आये थे और सात लोगों की मौत हुई थी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्‍य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्‍या 3320 तक पहुंच गयी है गौरतलब है की महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्युदर देश में सबसे अधिक है संबंधी बीमारियों को होना जिसका कारण मरने वाले रोगियों में मधुमेह, उच्च रक्तचाप, हृदय का होना ही मुख्य कारण है। 

बता दें की पुणे की 83 वर्षीया एक वृद्धा स्वस्थ होकर अपने घर वापस जा चुकी हैं। राज्‍य अब तक 51 हजार लोगों की जांच हो चुकी है। जो  देश में अब तक हुई कोरोना जांच का 50 फीसदी है  महाराष्ट्र में भी सबसे अधिक जांच मुंबई में हो रही है क्‍योंकि यहां संक्रमितों की संख्‍या सबसे अधिक है। यहां 15 सरकारी व 15 निजी प्रयोगशालाओं को मिलाकर कुल 30 स्‍थानों पर जांच का कार्य किया जा रहा है जल्‍द ही छह और प्रयोगशालाओं में जांच शुरु हो जाएगी। 

Maharashtra: तीन पर टूट पडी 100 लोगों की भीड़, बेमौत मारे गये निर्दोष

Coronavirus: मुंबई में भारतीय नौसेना के 21 कर्मियों में संक्रमण की पुष्टि, सभी अस्पताल में भर्ती


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.