मुंबई, एएनआइ। जिला कलेक्टर एमडी सिंह के मुताबिक, महाराष्ट्र के यवतमाल में शनिवार को 15 और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिले में कुल मामलों की संख्या 30 हो गई है।

वहीं, महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 394 नये मामले सामने आये हैं और 18 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्‍य में कुल संक्रमितों की संख्‍या 6817 तक पहुंच गयी है। 310 संक्रमितों की मौत हो चुकी है और 957 मरीजों के स्‍वस्‍थ होने के बाद छुट्टी दी जा चुकी है। गौरतलब है की महाराष्ट्र के नागपुर में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के दो नये मामले सामने आये थे जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्‍या 100 हो गयी थी। राज्‍य में कुल मामले 6427 थे और 283 लोगों की मौत हो गयी थी।  

बता दें की देश में सबसे ज्‍यादा कोरोना संक्रमण के मामले महाराष्ट्र में ही सामने आ रहे हैं, प्रतिदिन करीब 500 लोग यहां कोरोना पॉजिटिव पाये जा रहे हैं। महाराष्ट्र स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया की बुधवार 150 कोरोना संक्रमित मरीजों को स्‍वस्‍थ होने के बाद उन्‍हें घर भेजा गया। पिछले कुछ दिनों पर नजर डाली जाये तो करीब 26 रोगी प्रतिदिन ठीक हो रहे हैं राज्‍य में अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज होने वाले मरीजों की संख्‍या 13 फीसद है। स्‍वस्‍थ होने वाले लोगों में 91 से 100 वर्ष तक के लोग भी हैं। कोरोना के कारण होने वाली मृत्यु दर भी सात से घटकर पांच पर आ गई है।  

25 साल बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोन सुन हैरान रह गया ये दोस्‍त, साढ़े तीन मिनट हुई बात

अक्षय तृतीया पर कर्फ्यू का साया, कारोबारियों ने बिक्री का निकाला ये तरीका

 

Edited By: Babita kashyap