नाहन, जेएनएन। लॉकडाउन और कर्फ्यू में हाल जानने और कोरोना को लेकर किए इंतजाम की फीडबैक लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुराने साथियों से फोन पर बात कर रहे हैं। बुधवार को कांगड़ा के पपरोला निवासी चमन लाल से वार्ता के बाद प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को जिला सिरमौर के पांवटा साहिब निवासी डॉ. प्रेम गुप्ता को फोन कर उनका हालचाल जाना।

83 वर्षीय चिकित्सक व वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता डॉ. प्रेम गुप्ता दोपहर को भोजन करने के बाद कुछ देर आराम करने की तैयारी कर रहे थे तो करीब दो बजकर 45 मिनट पर प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम गुलेरिया का फोन आया कि वह अपने मोबाइल फोन को पास ही रखें प्रधानमंत्री उनसे बात करना चाहते हैं। उसके बाद दो बजकर 56 मिनट फिर उनके फोन की घंटी बजी और स्क्रीन पर लिखा था प्राइवेट नंबर। उन्होंने फोन उठाया तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आवाज सुनाई दी तो वे हैरान हो गए। करीब साढ़े तीन मिनट बातें करने के बाद प्रधानमंत्री ने उन्हें अच्छे स्वास्थ्य की शुभकामना देकर फोन रख दिया। डॉ. प्रेम गुप्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री ने इतने वर्षो के बाद भी मुझे नाम से पुकारा और फोन पर बात की, यह मेरे जीवन के लिए सबसे बड़ा गौरव और खुशी का पल था। हालांकि इससे पहले वीरवार शाम व शुक्रवार सुबह इसी प्राइवेट नंबर से कॉल आई थी, लेकिन किन्हीं कार्यो में व्यस्त रहने के कारण वह फोन नहीं सुन पाए थे।

प्रधानमंत्री ने पूछा, कैसे हैं डॉ. प्रेम गुप्ता जी

डॉ. प्रेम गुप्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री ने उनका नाम लेकर पूछा, कैसे हैं डॉ. प्रेम गुप्ता जी..जिसका खुशी से उन्होंने जवाब दिया। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने उनसे पूछा, आपका स्वास्थ्य कैसा है, बच्चे कैसे हैं, क्या कर रहे हैं, क्या आप अब भी बीजेपी का काम कर रहे हैं, 25 वर्ष पहले एक सरदार जी को हमने बीजेपी में मिलाया था वो कैसे हैं, क्या प्रदेश सरकार के कोरोना को लेकर इंतजाम पुख्ता हैं, आपके जिले में कोरोना का क्या स्टेटस है।

कौन हैं डॉ. प्रेम गुप्ता

डॉ. प्रेम गुप्ता एक वरिष्ठ चिकित्सक व बचपन से आरएसएस कार्यकर्ता रहे हैं। वर्ष 1958 से लेकर जनसंघ, जनता पार्टी और 1980 में बीजेपी के सक्रिय कार्यकर्ता रहे। पांच बार पांवटा मंडल अध्यक्ष, तीन बार नगर परिषद पार्षद और एक बार अध्यक्ष रहे। वर्ष 1994-95 के दौर में उन्होंने जिला सिरमौर के सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में तत्कालीन हिमाचल प्रदेश प्रभारी नरेंद्र मोदी के साथ संगठन के विस्तार का काम किया था। अपने उसी 25 वर्ष पुराने साथी को आज प्रधानमंत्री ने फोन कर याद किया।

 LIVE Coronavirus Maharashtra: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 394 नये मामले, कुल संक्रमित 

6817

अक्षय तृतीया पर कर्फ्यू का साया, कारोबारियों ने बिक्री का निकाला ये तरीका

 

Edited By: Babita kashyap