Move to Jagran APP

Salman Khan: सलमान खान के घर हुई फायरिंग का विश्नोई कनेक्शन, लॉरेंस के भाई ने ली हमले की जिम्मेदारी; कही यह बात

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित घर के बाहर रविवार तड़के मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात व्यक्तियों ने गोलीबारी की। पुलिस ने सलमान के अपार्टमेंट से लगभग एक किलोमीटर दूर वह बाइक भी बरामद कर ली है जिसके बारे में संदेह है कि आरोपितों ने इसका इस्तेमाल किया। जेल में बंद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के गिरोह ने घटना की जिम्मेदारी ली है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Published: Sun, 14 Apr 2024 10:54 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2024 10:54 PM (IST)
सलमान खान के घर के बाहर हुई गोलीबारी की लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने ली जिम्मेदारी।

मिड-डे, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित घर के बाहर रविवार तड़के मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात व्यक्तियों ने गोलीबारी की। इसके बाद पुलिस ने उनके आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी और आरोपितों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने दो अज्ञात आरोपितों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

लारेंस बिश्नोई के गिरोह ने ली घटना की जिम्मेदारी

पुलिस ने सलमान के अपार्टमेंट से लगभग एक किलोमीटर दूर वह बाइक भी बरामद कर ली है, जिसके बारे में संदेह है कि आरोपितों ने इसका इस्तेमाल किया। जेल में बंद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के गिरोह ने घटना की जिम्मेदारी ली है। लारेंस बिश्नोई के अमेरिका में रहने वाले भाई अनमोल बिश्नोई ने घटना को सलमान खान के लिए पहली और आखिरी चेतावनी बताया है।

अभी ये ट्रेलर हैः अनमोल बिश्नोई

फेसबुक पर लिखे एक पोस्ट में अनमोल बिश्नोई ने कहा है कि यह एक ट्रेलर है। हम शांति चाहते हैं। लेकिन, यदि युद्ध से ही न्याय मिलेगा, तो हम इसके लिए भी तैयार हैं। अगली बार दीवालों पर या खाली घर में गोली नहीं चलाई जाएगी। अनमोल ने पोस्ट के आखिर में लिखा है-जय श्रीराम।

पांच राउंड चली गलियां

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बांद्रा इलाके में स्थित 'गैलेक्सी अपार्टमेंट' के बाहर सुबह करीब पांच बजे दो व्यक्तियों ने पांच राउंड गोलियां चलाईं और भाग गए। इसी इमारत में अभिनेता सलमान खान रहते हैं। पुलिस आरोपितों की पहचान करने के लिए उनके घर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

पुलिस ने शुरू की जांच

सुबूत इकट्ठा करने के लिए स्थानीय पुलिस, अपराध शाखा और फोरेंसिक विज्ञान विशेषज्ञों की एक टीम भी मौके पर पहुंची और घटना की जांच शुरू कर दी गई है। घटना के वक्त सलमान घर पर थे या नहीं, इसे लेकर पुलिस और सलमान के परिवार की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।

पिछले साल दी गई थी सलमान को धमकी

पिछले वर्ष मार्च में सलमान के दफ्तर को एक ई-मेल भेजकर अभिनेता को धमकी दी गई थी। इसके बाद मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और एक अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 120-बी समेत अन्य धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की थी। यह प्राथमिकी प्रशांत गुंजालकर द्वारा बांद्रा पुलिस को दी गई एक शिकायत के आधार पर दर्ज की गई थी।

पुलिस के अनुसार, गुंजालकर अक्सर सलमान के बांद्रा स्थित आवास पर जाते हैं और एक कलाकार प्रबंधन कंपनी चलाते हैं। पुलिस ने पहले बताया था कि ईमेल में कहा गया था कि सलमान ने लारेंस बिश्नोई द्वारा एक समाचार चैनल को दिया गया साक्षात्कार देखा होगा और अगर नहीं देखा है तो उन्हें वह देखना चाहिए।

2022 में भी मिली थी धमकी

ईमेल में गुंजालकर से कहा गया था कि अगर खान इस मामले को बंद करना चाहते हैं, तो उन्हें गोल्डी भाई से आमने-सामने बात करनी चाहिए। ईमेल में कहा गया था-अभी भी समय है, लेकिन अगली बार झटका देखने को मिलेगा। पुलिस ने बताया था कि जून 2022 में भी एक अज्ञात व्यक्ति ने हस्तलिखित पत्र के जरिये सलमान को धमकी दी थी।

यह भी पढ़ेंः Salman Khan के घर पर हुई फायरिंग पर आया पिता सलीम खान का रिएक्शन, बोले- 'वे सिर्फ पब्लिसिटी चाहते हैं....'

यह भी पढ़ेंः Salman Khan के घर के बाहर गोलीबारी, बाइक सवार हमलावरों ने की  फायरिंग; पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.