मुंबई, राज्य ब्यूरो। आर्यन खान मामले में एनसीबी के गवाह बने केपी गोसावी की एक सहयोगी को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। 2018 के इस मामले में मुख्य आरोपित भी केपी गोसावी ही है। उसके खिलाफ पुणे पुलिस ने पिछले सप्ताह ही लुकआउट नोटिस जारी किया था। पुणे के फरासखाना पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक राजेंद्र लांडगे के अनुसार, उन्होंने शेरबानो कुरैशी नामक महिला को गिरफ्तार किया है। शेरबानो मुंबई के गोवंडी क्षेत्र की रहने वाली है। 2018 में जब चिन्मय देशमुख नामक व्यक्ति ने केपी गोसावी पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था, तब शेरबानो का नाम भी सामने आया था। चिन्मय द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के अनुसार उसने इंटरनेट मीडिया पर मलेशिया में होटल की नौकरी का एक विज्ञापन देखकर गोसावी से संपर्क किया था। उसके बाद गोसावी ने उससे कई किश्तों में 3.09 लाख रुपये शेरबानो कुरैशी के खाते में मंगवाए। वह कुरैशी के खाते से खुद पैसे निकाल लिया करता था।

नवाब मलिक ने लगाया था केपी गोसावी पर आरोप

गोसावी ने चिन्मय से पैसे तो मंगवाए, लेकिन न तो उसे नौकरी दिलवा सका, न ही पैसे वापस किए। अब इसी मामले में फरासखाना पुलिस को गोसावी की तलाश है, और सोमवार को शेरबानो कुरैशी को गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि केपी गोसावी का नाम हाल के दिनों में तब सुर्खियों में आया था, जब राकांपा नेता नवाब मलिक ने आरोप लगाया था कि आर्यन खान की गिरफ्तारी के समय नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम में कुछ बाहरी लोग भी शामिल थे। मलिक ने जिन दो बाहरी लोगों का नाम लिया था, उनमें से एक केपी गोसावी भी था। उसी समय गोसावी पर 2018 में दर्ज धोखाधड़ी के मामला भी चर्चा में आया था। उसके बाद ही पुणे पुलिस ने पुनः इस मामले की जांच शुरू कर दी है। 

आर्यन ने वीडियो काल से की थी शाह रुख व गौरी से बात

क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी मामले में गिरफ्तार आर्यन खान ने गत दिनों मुंबई की आर्थर रोड जेल से अपने पिता शाह रुख खान और मां गौरी खान से वीडियो काल के जरिये बात की है। हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार, जेल में बंद सभी आरोपित और कैदी कोरोना महामारी के दौरान अपने स्वजन से वीडियो काल के जरिये बात कर सकते हैं। एक अधिकारी ने बताया कि आर्यन ने 10 मिनट तक अपने माता-पिता से बात की। इस दौरान जेल का एक अधिकारी भी वहां मौजूद था। प्रेट्र के अनुसार, एक अधिकारी ने बताया कि कैदियों को सप्ताह में दो बार अपने स्वजन से वीडियो काल के जरिये बात करने की अनुमति दी गई है। इसके अनुरूप ही आर्यन को भी शाह रुख और गौरी खान से बात करने का मौका दिया गया। अधिकारी ने बताया कि आर्यन को जेल के अंदर का खाना दिया जाता है। कोई बाहरी खाना लेने की उन्हें अनुमति नहीं है।

Edited By: Sachin Kumar Mishra