Move to Jagran APP

Income Tax Raid: मुंबई के हीरानंदानी बिल्‍डर के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे

Income Tax Raid Hiranandani Group आयकर विभाग ने रियल एस्टेट क्षेत्र की दिग्गज कंपनी हीरानंदानी ग्रुप पर छापेमारी की है। आयकर विभाग कंपनी परिसरों और कार्यालयों के साथ-साथ कुछ शीर्ष अधिकारियों के आवासों की भी तलाशी ले रही है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 22 Mar 2022 11:32 AM (IST)Updated: Tue, 22 Mar 2022 11:51 AM (IST)
Income Tax Raid: हीरानंदानी ग्रुप के मुंबई समेत अन्‍य शहरों में कई स्‍थानों पर आयकर विभाग के छापे

मुंबई, एएनआइ। रियल एस्‍टेट के क्षेत्र में नामी कंपनी हीरानंदानी ग्रुप (Hiranandani Group) के मुंबई समेत अन्‍य शहरों में कई स्‍थानों पर आयकर विभाग की ओर से  छापेमारी (Income Tax Raid) की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय एजेंसी ने मुंबई, चेन्नई और बेंगलुरु में लगभग 24 स्थानों पर तलाशी ली। कंपनी परिसरों और कार्यालयों के साथ-साथ कुछ शीर्ष अधिकारियों के आवासों की भी तलाशी ली जा रही है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि आज (22 मार्च, मंगलवार) देश भर में आयकर विभाग की ओर से छापेमारियां (Income Tax Raids) की जा रही हैं।  मुंबई और ठाणे समेत देश के कई हिस्सों में सुबह से छापेमारियां शुरू हैं। बताया जा रहा है कि कई बड़े-बड़े बिल्डर्स आयकर विभाग के राडार पर हैं।  मुंबई और ठाणे के सबसे बड़े बिल्डरों में से एक हीरानंदानी ग्रुप के ठिकानों पर छापे मारे गए हैं। इसके अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से मुंबई में महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) के कुर्ला स्थित ठिकानों पर छापेमारी की गई है।   नवाब मलिक फिलहाल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 4 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं। वे मुंबई के ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं। उन पर दाउद इब्राहिम और मुंबई बम ब्लास्ट से संबंधित लोगों से कौड़ियों के भाव में जमीन खरीदने का आरोप लगा हुआ है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.