Move to Jagran APP

मुंबई कोस्टल रोड का नामकरण लता जी के नाम पर करने की परिवार ने उठाई मांग

इस अवसर पर लता मंगेशकर के परिवार से आशा भोसले उषा मंगेशकर मीना खडीकर हृदयनाथ मंगेशकर आदिनाथ मंगेशकर आदि सदस्य मौजूद थे। उन्होंने उषा मंगेशकर ने औपचारिक रूप से निर्माणाधीन कोस्टल रोड का नामकरण लता जी के नाम पर करने की मांग की।

By Jagran NewsEdited By: Ashisha Singh RajputPublished: Mon, 06 Feb 2023 11:08 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 11:08 PM (IST)
मुंबई कोस्टल रोड का नामकरण लता जी के नाम पर करने की परिवार ने उठाई मांग
महाराष्ट्र सरकार एवं मुंबई महानगरपालिका इसके लिए काम कर रहे हैं।

मुंबई, राज्य ब्यूरो। सुर साम्राज्ञी भारत रत्न लता मंगेशकर की पहली पुण्यतिथि पर उनके परिवार ने मांग की है कि मुंबई में बन रहे कोस्टल रोड का नामकरण स्वर्गीय लता मंगेशकर के नाम पर किया जाए। आज मुंबई में लता मंगेशकर के घर के निकट उनके एक स्मारक का शिलान्यास भी किया गया।

loksabha election banner

लता मंगेशकर स्मारक का किया भूमि पूजन

लता मंगेशकर का निधन पिछले वर्ष छह फरवरी को 92 वर्ष की आयु में हो गया था। वह मुंबई के पैडर रोड स्थित प्रभु कुंज नामक इमारत में रहती थी। इस क्षेत्र से सातवीं बार विधायक चुने गए महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री मंगलप्रभात लोढ़ा ने आज उनके घर के निकट ही लता मंगेशकर स्मारक का भूमि पूजन किया। इस स्मारक को 'स्वरांचा कल्पवृक्ष' नाम दिया जाएगा।

परिवार ने जताई अपनी चाह

इस अवसर पर लता मंगेशकर के परिवार से आशा भोसले, उषा मंगेशकर, मीना खडीकर, हृदयनाथ मंगेशकर, आदिनाथ मंगेशकर आदि सदस्य मौजूद थे। उन्होंने उषा मंगेशकर ने औपचारिक रूप से निर्माणाधीन कोस्टल रोड का नामकरण लता जी के नाम पर करने की मांग की। उन्होंने कहा कि यह रोड मेरे घर के बिल्कुल नजदीक से होकर गुजर रहा है। महाराष्ट्र सरकार एवं मुंबई महानगरपालिका इसके लिए काम कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि इसका नामकरण लता दीदी के नाम पर किया जाए।

लता जी के भतीजे ने कहा

लता जी के भतीजे आदिनाथ मंगेशकर ने भी कहा पता चला है कि अभी इस रोड के नामकरण को लेकर कोई और प्रस्ताव नहीं प्राप्त हुआ है। ये हम सबका विनम्र निवेदन है कि इसका नामकरण लता जी के नाम पर किया जाए। परिवार के अलावा स्थानीय विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा ने भी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे एवं उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर कोस्टल रोड का नामकरण लता जी के नाम पर करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- Fact Check: पाकिस्तान में पेट्रोल पंप पर लगी आग का करीब 3 साल पुराना वीडियो हालिया आर्थिक संकट के नाम पर वायरल

यह भी पढ़ें- आईएआरसी का आकलन 2040 तक भारत समेत एशिया में 59% बढ़ेंगे कैंसर के नए मरीज, संतुलित भारतीय खाना कम करेगा खतरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.