Move to Jagran APP

सावरकर महाराष्ट्र के देवता ही नहीं, देश के लिए आदर्श हैं; राहुल गांधी को मिलनी चाहिए सजा: एकनाथ शिंदे

शिंदे ने कहा राहुल गांधी ने न केवल पीएम मोदी की आलोचना की है बल्कि पूरे ओबीसी समुदाय को बदनाम किया है। वह उसी लहजे में बोलते रहे हैं और मैं उनसे कहना चाहता हूं कि अगर वह ऐसा करते रहे तो उनके लिए सड़क पर चलना मुश्किल हो जाएगा।

By AgencyEdited By: Shashank MishraPublished: Sat, 25 Mar 2023 08:13 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 08:13 PM (IST)
सावरकर महाराष्ट्र के देवता ही नहीं, देश के लिए आदर्श हैं; राहुल गांधी को मिलनी चाहिए सजा: एकनाथ शिंदे
एकनाथ शिंदे ने कहा कि राहुल गांधी की उनके बयान के लिए जितनी भी आलोचना की जाए कम होगी। (Photo-ANI)

मुंबई, एएनआई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर उनकी अपमानजनक टिप्पणी के लिए निशाना साधते हुए कहा कि सावरकर न केवल महाराष्ट्र के देवता हैं, बल्कि पूरे देश के लिए एक आदर्श हैं। और अपमानजनक टिप्पणी के लिए माफी की मांग की। मानहानि के मामले में दोषी ठहराए जाने और बाद में लोकसभा से अयोग्य घोषित किए जाने के एक दिन बाद राष्ट्रीय राजधानी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "मेरा नाम सावरकर नहीं है , मेरा नाम गांधी है। गांधी किसी से माफी नहीं मांगते।"

prime article banner

राहुल गांधी को किया जाना चाहिए दंडित: एकनाथ शिंदे

एकनाथ शिंदे ने शनिवार को राज्य विधानसभा में कहा कि राहुल गांधी की उनके बयान के लिए जितनी भी आलोचना की जाए कम होगी। सावरकर केवल महाराष्ट्र के देवता नहीं हैं बल्कि पूरे देश के लिए एक आदर्श हैं और राहुल गांधी ने उन्हें बदनाम किया है । उनके इस काम के लिए राहुल गांधी की कोई भी आलोचना कम ही होगी। आज भी उन्होंने कहा कि मैं सावरकर नहीं हूं। वह सावरकर के बारे में क्या सोचते हैं ? उन्हें इसके लिए दंडित किया जाना चाहिए । '

शिंदे ने कहा कि राहुल गांधी ने न केवल पीएम मोदी की आलोचना की है, बल्कि पूरे ओबीसी समुदाय को बदनाम किया है। वह उसी लहजे में बोलते रहे हैं और मैं उनसे कहना चाहता हूं कि अगर वह ऐसा करते रहे, तो उनके लिए सड़क पर चलना मुश्किल हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के निलंबन का जिक्र करते हुए महाराष्ट्र के सीएम ने कहा कि उन्हें कांग्रेस द्वारा बनाए गए उसी कानून से निलंबित किया गया है।" राहुल गांधी को उस कानून से निलंबित किया गया है जो कांग्रेस ने ही बनाया था। लालू यादव और कई अन्य को अयोग्य घोषित किया गया था लेकिन तब ऐसा कुछ नहीं हुआ था। क्या तब लोकतंत्र खतरे में नहीं था?"

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा कि वह जेल जाने से डरते नहीं हैं और संसद से उनकी अयोग्यता का उद्देश्य अदानी मुद्दे से लोगों को विचलित करना था। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार कथित रूप से व्यवसायी गौतम अडानी का बचाव कर रही है, जिन पर स्टॉक हेरफेर का आरोप लगाया गया है।

वायनाड के पूर्व सांसद ने कहा, "अडानी शेल फर्मों में 20,000 करोड़ रुपये का निवेश किसने किया, यह सवाल बना हुआ है? मैं सवाल पूछता रहूंगा।" उन्होंने आरोप लगाया, ''बीजेपी के नेतृत्व वाला केंद्र कथित तौर पर व्यवसायी गौतम अडानी को क्यों बचा रहा है?

लोगों को अडानी मुद्दे से विचलित किया जा रहा है

गांधी ने कहा, "अयोग्यता का पूरा खेल, मंत्रियों के आरोप लोगों को अडानी मुद्दे से विचलित करने के उद्देश्य से है।" उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री "अडानी पर आने वाले अगले भाषण" से डर गए थे। राहुल गांधी ने कहा , "मैंने इसे उनकी आंखों में देखा है। इसलिए, पहले ध्यान भटकाना और फिर अयोग्यता।" भाजपा द्वारा ओबीसी समुदाय का अपमान करने के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'मैंने हमेशा भाईचारे की बात की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.