Move to Jagran APP

BMW Hit And Run Case: रेस्टोरेंट मालिक ने बताया मिहिर शाह को क्यों परोसी गई थी शराब, पब में दिखाई गई इस चालाकी का हुआ खुलासा

BMW Hit And Run Case मुंबई BMW हिट-एंड-रन मामले में एक और तथ्य सामने आया है। सूत्रों ने बताया कि जब मिहिर और उसके दोस्त पब गए थे तो जिस पहचान पत्र का इस्तेमाल किया गया था उसमें मिहिर की उम्र 27 साल थी जबकि मिहिर शाह की उम्र आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार 23 साल है। मिहिर के साथ गए अन्य तीन दोस्तों की उम्र 30 वर्ष से अधिक है।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Thu, 11 Jul 2024 11:56 AM (IST)
पब मालिक ने मिहिर शाह पर गलत ID का इस्तेमाल करने का लगाया आरोप (फाइल फोटो)

ऑनलाइन डेस्क, मुंबई। मुंबई BMW हिट-एंड-रन मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। जिससे मामला और गहरा होता जा रहा है। बता दें कि इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई थी।

वहीं, अब मामले को लेकर सूत्रों ने बताया कि मुंबई बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले में आरोपी ने कथित तौर पर एक पहचान पत्र का इस्तेमाल किया था, जिसमें उसकी उम्र 27 साल बताई गई थी।

पब में दिखाया गलत उम्र वाला पहचान पत्र

सूत्रों ने बताया कि वह और उसके दोस्त पब में गए थे। तीन दिन की तलाश के बाद कल गिरफ्तार किए गए मिहिर शाह की उम्र आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार 23 साल है, जबकि शराब पीने की न्यूनतम कानूनी उम्र 25 साल है।

पब के प्रबंधन ने आरोप लगाया कि मिहिर शाह ने उन्हें पहचान पत्र दिखाया, जिसमें उनकी उम्र 27 वर्ष बताई गई थी, उसके बाद ही उन्हें पब में प्रवेश करने दिया गया। उनके साथ पब में गए उनके तीन दोस्त 30 वर्ष से अधिक उम्र के हैं।

बता दें कि अवैध रूप से निर्मित पब के एक हिस्से को कल मुम्बई नगर निगम ने ध्वस्त कर दिया था।

CCTV में देखा गया था बोनट में फंसा महिला का शव

कावेरी नकवा और उनके पति प्रदीक नकवा दोपहिया वाहन पर सवार थे, जब बर्खास्त शिवसेना नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह द्वारा चलाई जा रही बीएमडब्ल्यू ने स्कूटी को टक्कर मार दी और तेजी से भाग गई।

पुलिस ने बताया कि कई सीसीटीवी फुटेज में तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार को बोनट पर फंसी महिला को घसीटते हुए दिखाया गया है। मिहिर शाह ने 1.5 किलोमीटर तक महिला को घसीटने के बाद कार रोकी और फिर अपने ड्राइवर के साथ सीट बदल ली।

उसने महिला के शव को इंजन बे और बम्पर के नीचे से निकाला और शव को सड़क पर छोड़ दिया। उसके बाद उसके ड्राइवर ने BMW को पीछे की ओर मोड़ा और महिला के शव को कुचल दिया।

हादसे के बाद फेंकी थी BMW की नंबर प्लेट

पुलिस ने कहा कि मिहिर शाह के दोस्त सबूत नष्ट करने की कोशिश में शामिल थे। शाह को एक अन्य गिरफ्तार आरोपी राजर्षि बिदावत के साथ आमने-सामने बिठाकर मामले में तथ्यों और विसंगतियों की जांच कराई जाएगी।

पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के बाद बीएमडब्ल्यू की नंबर प्लेट उतारकर फेंक दी गई थी। उन्होंने कहा कि उन्हें यह भी जांचना होगा कि क्या शाह ने दुर्घटना के बाद सबूत मिटाने के लिए किसी से मदद मांगी थी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह जांच करना जरूरी है कि शाह को तीन दिनों तक पुलिस से बचने में किसने मदद की।

हादसे के समय मिहिर शाह चला रहा था BMW 

मुंबई बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन केस के मुख्य आरोपी मिहिर शाह ने पुलिस के सामने कबूला है कि दुर्घटना के समय वह कार चला रहा था। इससे पहले मिहिर को पुलिस ने मंगलवार को हादसे के दो दिन बाद मुंबई के निकट से गिरफ्तार किया था।

पहचान छिपाने के लिए मिहिर ने कटवाई दाढ़ी 

मामले से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि अपनी पहचान छिपाने के लिए मिहिर ने दाढ़ी कटवा ली और बाल छोटे करवा लिए। पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या किसी ने मिहिर का रूप बदलने में उसकी मदद की थी।

सीएम शिंदे ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को कहा कि बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन मामले में जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीएम शिंदे ने यह बात इस आलोचना के बीच कही कि मुख्य आरोपी उनकी पार्टी के नेता का बेटा है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी का समर्थन करने का सवाल ही नहीं उठता और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। शिंदे ने यहां संवाददाताओं से कहा कि जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Worli Hit And Run Case: मुख्य आरोपी मिहिर शाह पर एक्शन, कोर्ट ने 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा; शिवसेना उपनेता पद से बर्खास्त

यह भी पढ़ें- Mumbai BMW Hit And Run मामले में आरोपी के पिता पर कार्रवाई, एकनाथ शिंदे ने राजेश शाह को शिवसेना के उपनेता पद से हटाया