Move to Jagran APP

Maharashtra Politics: भाजपा नेता किरीट सोमैया को कोल्हापुर जाने से रोका गया

Maharashtra Politics भाजपा नेता किरीट सोमैया को कोल्हापुर जाने से रोके जाने का मामला सामने आया है। किरीट सोमैया ने हाल ही में महाराष्ट्र के ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुश्रिफ पर 127 करोड़ के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 08:53 PM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 08:53 PM (IST)
Maharashtra Politics: भाजपा नेता किरीट सोमैया को कोल्हापुर जाने से रोका गया
महाराष्ट्र भाजपा नेता किरीट सोमैया की फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, मुंबई। भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया को सोमवार सुबह कोल्हापुर जाते हुए कराड रेलवे स्टेशन पर ही पुलिस ने ट्रेन से उतार लिया। सोमैया महाविकास अघाड़ी सरकार के एक मंत्री के भ्रष्टाचार का खुलासा करने कोल्हापुर जा रहे थे। किरीट सोमैया ने हाल ही में महाराष्ट्र के ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुश्रिफ पर 127 करोड़ के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। वह कुछ मुश्रिफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के कुछ नए मामलों का खुलासा करने कोल्हापुर जा रहे थे, लेकिन सातारा जिले के कराड रेलवे स्टेशन पर ही उन्हें पुलिस ने ट्रेन से उतार लिया। ट्रेन से उतारे जाने के बाद सोमैया ने एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कोल्हापुर के जिलाधिकारी राहुल रेखवार का एक आदेश दिखाया, जिसमें लिखा हुआ था कि कोल्हापुर में धारा 144 लागू है, तथा वहां उनकी (सोमैया की) जान को खतरा व उनके दौरे से वहां की कानून-व्यवस्था बिगड़ने की आशंका के चलते जिले में उनके प्रवेश पर रोक लगाई गई है।

loksabha election banner

किरीट सोमैया ने ट्वीट करके इसे उद्धव ठाकरे सरकार की दादागीरी करार दिया है। भाजपा के महाराष्ट्र अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने भी इसे महाविकास अघाड़ी सरकार की तानाशाही बताते हुए कहा है कि किरीट सोमैया की आवाज को दबाया नहीं जा सकता। पाटिल के अनुसार, भाजपा व सोमैया, भ्रष्टाचार के इन मामलों को तार्किक परिणति तक पहुंचा कर ही मानेंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने उद्धव सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि इस सरकार में आतंकी खुलेआम घूम रहे हैं, और 150 पुलिसकर्मी किरीट सोमैया का घर घेरे हुए हैं। किरीट सोमैया ने 13 सितंबर को महाविकास अघाड़ी सरकार में राकांपा कोटे के मंत्री हसन मुश्रिफ, उनकी पत्नी व बेटे का नाम लेते हुए आरोप लगाया था कि इन सभी के खातों में कोलकाता स्थित कुछ फर्जी कंपनियों से 100 करोड़ से अधिक की राशि भेजी गई है। सोमैया ने इस वित्तीय लेनदेन का विवरण आयकर विभाग व प्रवर्तन निदेशालय को सौंपने का दावा किया था। इसके बाद किरीट सोमैया ने मुश्रिफ एवं उनके परिवार के कुछ और लोगों पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। जिसके जवाब में मुश्रिफ ने कहा है कि मेरे एवं मेरे परिवार के खिलाफ लगाए जा रहे किरीट सोमैया के सभी आरोप निराधार हैं। मैं किरीट सोमैया पर 100 करोड़ रुपए का मानहानि का दावा करने जा रहा हूं। मुश्रिफ का कहना है कि परमबीर सिंह के मुद्दे पर केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने मुद्दे पर मैं भाजपा का मुखर होकर विरोध करता रहा हूं। जिसके कारण ही मुझ पर ये झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.