Move to Jagran APP

Drugs Case: एनसीपी नेता नवाब मलिक के दामाद समीर खान 18 जनवरी तक NCB की हिरासत में

Drugs Case समीर खान 18 जनवरी तक NCB की हिरासत में रहेंगे। ड्रग्स मामले में एनसीपी नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) के दामाद समीर खान (Sameer Khan) की गिरफ्तारी के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB)ने जांच तेज कर दी है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 09:02 AM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 03:09 PM (IST)
ड्रग्स मामले में नवाब मलिक के दामाद समीर खान को मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान को 18 जनवरी तक NCB की हिरासत में भेज दिया गया। उन्हें ड्रग्स के मामले में कल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने ड्रग्स मामले में जांच तेज कर दी है। बुधवार को एनसीपी नेता नवाब मलिक के दामाद समीर खान की गिरफ्तारी के बाद एनसीबी की टीमें कल रात से मुंबई में छापेमारी कर रही है। समीर खान से एनसीबी ने  बुधवार को अपने कार्यालय में पूछताछ की थी। 

loksabha election banner

समीर खान से पूछताछ के बाद एनसीबी ने उत्‍तर प्रदेश के रामपुर में भी छापेमारी की जा रही है। ड्रग्स मामले से संबंधित  समीर खान के तमाम लिंक को खंगाला जा रहा है। एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े के अनुसार एनसीबी ने  मुंबई के  बांद्रा पश्चिम इलाके  में  एक कूरियर से गांजा जब्‍त  किया था। इस मामले में आगे की कार्रवाई करते हुए खार में स्थित करण सजनानी के घर से  गांजे की खेप बरामद की गई थी।  इसके माद करण सजनानी समेत तीन अन्‍य लोग राहिला फर्नीचरवाला, शइस्‍ता फर्नीचरवाला और मुच्‍छड़ पानवाला दुकान के मालिक राम कुमार तिवारी को एनडीपीएस एक्‍ट के तहत हिरासत में लिया गया था। 

करण सजनानी ने की थी गांजे की पैकिंग 

एनसीबी ने कूरियर से जो गांजा बरामद किया था इसकी पैकिंग करण सजनानी ने की थी। इन्‍हें मुंबई के अलावा देश के अन्‍य राज्‍यों को भेजा गया था। ड्रग्स मामले की शुरुआत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच के दौरान शुरु हुई थी जो अभी तक जारी है।  इस ड्रग्स मामले में अभी तक बॉलीवुड के कई स्‍टार्स को एनसीबी ने शक के दायरे में लिया है। करण सजनानी को जब कोर्ट में पेश किया गया तो उसने अपना बचाव करते हुए कहा था कि ये गांजा नहीं है बल्कि आर्गेनिक सिगरेट है। इसे मैं ऑनलाइन बेचता हूं। इसे गुलाब की पंखुडि़यों और पत्तियों को सुखाकर तैयार  किया जाता है। देखने में  ये गांजे की तरह लगती है लेकिन जो लोग सिगरेट छोड़ना चाहते हैं वो इसका सेवन करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.