Move to Jagran APP

Ujjain: महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान लगी आग, पुजारी समेत 14 लोग झुलसे; CM मोहन यादव ने दिया जांच का आदेश

उज्जैन के महाकाल मंदिर के गर्भगृह में भस्म आरती के दौरान आग लगने से पांच पुजारी समेत 14 लोग झुलस गए हैं। ये आग उस समय लगी जब भस्म आरती के दौरान गुलाल उड़ाया गया। इसके बाद वहां मौजूद लोग इस आग की चपेट में आ गए। फिलहाल सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के वक्त यहां होली का जश्न चल रहा था।

By Jagran News Edited By: Mohd Faisal Published: Mon, 25 Mar 2024 08:11 AM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2024 10:55 AM (IST)
उज्जैन के महाकाल मंदिर में हादसा, गुलाल उड़ाते ही भस्म आरती के दौरान लगी आग (फोटो नई दुनिया)

डिजिटल डेस्क, उज्जैन। Ujjain Mahakal Temple: उज्जैन के महाकाल में एक हादसा सामने आया है। महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान आग की चपेट में आने से पांच पुजारी समेत 14 लोग झुलस गए। बताया जा रहा है कि गुलाल उड़ाते समय आग की लपटें तेज हो गई और वहां मौजूद पुजारी इसकी चपेट में आ गए।

loksabha election banner

कपूर से आरती कर रहे थे पुजारी

जानकारी के अनुसार, महाकाल मंदिर में पुजारी कपूर से आरती कर रहे थे। इसी दौरान ये आग लगी। इस आग की चपेट में आने से मंदिर में मौजूद छह दर्शनार्थी भी झुलस गए हैं। घटना के वक्त महाकाल मंदिर में होली का जश्न चल रहा था। इस बीच मुख्‍यमंत्री डॉ मोहन यादव के उज्‍जैन आने की संभावना है। बताया जा रहा है कि सीएम यादव महाकाल मंदिर प्रबंधकों से संपर्क में हैं और वह कुछ ही देर में उज्‍जैन जा सकते हैं।

घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती

वहीं, घटना के बाद सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कलेक्टर नीरज सिंह और एसपी प्रदीप शर्मा भी अस्पताल पहुंच गए हैं। कुल 14 लोग आग की चपेट में आए हैं। फिलहाल सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। इसके अलावा चार लोगों को इंदौर रेफर किया गया है।

सीएम मोहन यादव ने घटना पर जताया दुख

सीएम मोहन यादव ने घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि आज प्रातः बाबा महाकाल मंदिर के गर्भगृह में भस्म आरती के दौरान हुई दुर्घटना दुखद है। मैं सुबह से ही प्रशासन के संपर्क में हूं। सब नियंत्रण में है। बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि सभी घायल शीघ्र ही पूर्णतः स्वस्थ हों।

सीएम मोहन यादव ने दिया जांच का आदेश

महाकाल मंदिर के गर्भगृह में लगी आग पर मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव का कहना है कि इस हादसे में कुछ पुजारी घायल हो गए हैं और उन्हें इंदौर और उज्जैन के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। मैं वहां जा रहा हूं। यह भगवान का आशीर्वाद है कि यह कोई बड़ी घटना नहीं हुई, लेकिन जो कुछ भी हुआ है, मैंने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं और यह सुनिश्चित करूंगा कि ऐसी चीजें दोबारा न हों। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

देखें हादसे का वीडियो

महाकाल मंदिर में हुए हादसे का वीडियो सामने आया है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि महाकाल मंदिर के गर्भगृह में भस्म आरती चल रही थी। इस दौरान वहां गुलाल भी उड़ाया गया। हालांकि, देखते ही देखते गर्भगृह में आग की लपटे फैल गई। वहां मौजूद पुजारी और दर्शनार्थी इसकी चपेट में आ गए। बताया जा रहा है कि गुलाल में केमिकल होने के कारण ये आग लगी है।

ये लोग हुए घायल

सत्यनारायण, चिंतामन, रमेश, अंश, शिवम, विकास, महेश, मनोज, संजय, आनंद, सोनू और राजकुमार नाम के पुजारी और सेवक आग की चपेट में आने से झुलस गए हैं।

सीएम मोहन यादव का बेटा और बेटी भी थे मौजूद

बता दें कि सीएम मोहन यादव के बेटे और बेटी भी महाकाल मंदिर में मौजूद थे। वह दोनों भस्मारती में शामिल होने के लिए गए थे। दोनों सुरक्षित बताए जा रहे हैं। वहीं, कलेक्‍टर नीरज सिंह ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ ही उन्होंने एक कमेटी बनाने का भी निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें- Weather Update Today: होली के साथ बारिश का मजा होगा दोगुना, दिल्ली-NCR और बिहार में बरसेंगे बादल; पढ़ें IMD का लेटेस्ट अपडेट

यह भी पढ़ें- PoK: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया गुलाम कश्मीर कब होगा भारत में शामिल, चीन के साथ गलवन संघर्ष पर क्या कुछ बोले?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.