Move to Jagran APP

MP News: रिपेयरिंग के लिए रखा था मोबाइल, बैटरी फटने के बाद अचानक लगी आग…देखें VIDEO

MP Newsरतलाम जिले के जावरा शहर के हाथी खाना स्थित मोबाइल के दुकान में अचानक मोबाइल की बैट्री में आग लग गई।ब्लास्ट में दुकानदार गंभीर रूप से घायल होते-होते बचा वहीं दुकान में मौजूद ग्राहक भी हैरान हो गया। ये पूरी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई।

By Jagran NewsEdited By: Babli KumariPublished: Sun, 04 Dec 2022 01:03 PM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2022 01:10 PM (IST)
मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में मोबाइल फोन की बैटरी में ब्लास्ट

रतलाम, आनलाइन डेस्क। मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के जावरा नगर के हाथी खाना क्षेत्र में स्थित मोबाइल फोन की एक दुकान पर आए ग्राहक के मोबाइल फोन की बैटरी में ब्लास्ट हो गया। इससे बैटरी से आग का गोला निकला व दुकान में धुआं-धुआं हो गया।

loksabha election banner

दुकानदार ने समय रहते अपनी सूझबूझ से आग बुझा दी। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। दुकानदार तथा वहां खड़े दो ग्राहक बाल-बाल इस घटना में बचे। घटना का वीडियो दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है, जो वायरल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार घटना शनिवार रात करीब नौ बजे की है। दुकानदार अकरम अपनी मोबाइल दुकान पर बैठा हुआ था और एक ग्राहक खड़ा हुआ था। तभी एक अन्य ग्राहक वहां पहुंचा और अपने वीवी कंपनी के मोबाइल फोन की बैटरी के बारे मे दुकानदार को बताया।

बैटरी चेक करते वक्त हुआ ब्लास्ट

दुकानदार ने फोन से बैटरी निकालकर चेक की तथा ग्राहक से कहा कि बैटरी खराब हो गई है। दुकानदार ने बैटरी एक तरफ फेंक दी। इसी बीच वहां खड़े एक व्यक्ति ने बैटरी उठाकर काउंटर पर रखी व कहा कि इसे फैंकों मत ये बिक जाती है। दुकानदार बैटरी चेक करने लगा तभी उसमें ब्लास्ट हो गया और जोरदार आवाज के साथ आग का भभका तेजी से निकला।

हादसे में किसी भी व्यक्ति को नहीं आई चोट 

दुकानदार व ग्राहक अचानक हुए हादसे से चौके व पीछे हटकर अपने आपको बचाया। दुकानदार ने जैसे-तैसे कुछ ही पल में आग को बुझा दिया। काफी देर तक दुकान में बैटरी के अवशेषों से धुआं निकलता रहा। बैटरी फटने का क्या कारण था यह पता नहीं चल पाया। बैटरी वीवी कंपनी के मोबाइल फोन में लगी असली बैटरी था या डूप्लीकेट, यह पता नहीं चल पाया। हादसे में न तो किसी व्यक्ति को कोई चोट आई और न ही दुकान के किसी सामान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

यह भी पढ़ें- खुला हुआ था मालगाड़ी के वैगन का दरवाजा, टकराने से टूटा सिग्नल; 4 घंटे बाधित रहा रेल परिचालन

यह भी पढ़ें- Madhya Pradesh News: चलती ट्रेन से नीचे गिरी महिला, आरपीएफ और जीआरपी जवानों की सतर्कता से बची जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.