सतना, जागरण आनलाइन डेस्‍क। Satna Crime News: मध्‍य प्रदेश के सतना जिले से एक बार फिर सनसनीखेज घटना सामने आयी है, जहां एक युवक ने पड़ोसी से बदला लेने के लिए सात साल की मासूम का अपहरण कर जंगल में ले जा उसका दुष्‍कर्म किया और बाद में गला दबा कर हत्या कर दी।

दस दिन बाद जंगल में मासूम का कंकाल मिला था।आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना सभापुर थाना क्षेत्र के नयागांव की बतायी गयी है। ये बच्‍ची 17 नवंबर से लापता थी इसका कंकाल बुंदेला पूर्वा के जंगल से बरामद हुआ है। ।

जानें पूरा मामला

17 नवंबर को सतना जिले के नयागांव से सात साल की बच्ची लापता हो गई थी। परिजनों ने सभापुर थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई और पुलिस परिवार बच्ची की तलाश में लगी रही। पुलिस अपहरण का मामला दर्ज कर लापता छात्रा की तलाश कर रही थी।

पुलिस ने शक के आधार पर लड़की के पड़ोसी राजेश को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने मोबाइल कॉल रिकॉर्ड के आधार पर राजेश से पूछताछ शुरू की। हालांकि राजेश टालमटोल कर जवाब देकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास करता रहा। जब पुलिस ने सख्‍ती बरती तो राजेश ने सारा हाल बताया और फिर उसने जो कहा उससे सभी के होश उड़ गए।

पत्नी के चरित्र पर करता था शक

राजेश ने बदला लेने की नीयत से बच्ची के साथ दुष्‍कर्म कर उसकी हत्या कर दी थी। राजेश को अपनी पत्नी पर शक था और कई अनजान लोग पड़ोसी के साथ उसकी पत्नी के पास जाते थे और पड़ोसी उन्हें सुरक्षा देता था। पड़ोसी के घर शराब पार्टी होती थी। राजेश पड़ोसी से काफी नाराज रहता था। पड़ोसी के दो पुत्र और एक पुत्री थी। पड़ोसी सात साल की बच्ची से ज्यादा प्यार करता था।

घर से दस किलोमीटर दूर जंगल में मिला शव   

ऐसे में आरोपित राजेश ने पड़ोसी से बदला लेने के लिए मासूम को चुना। मासूम को विरसिंहपुर बाजार जाने का लालच देकर घर से ले आया और फिर जंगल में ले जाकर मासूम

शव को जंगली जानवरों ने खा लिया था, इसलिए केवल कुछ हड्डियां ही मिल सकीं। रीवा से पुलिस की फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और कंकाल को रीवा मेडिकल कालेज में शव पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया।

यह भी पढ़ें -

Bharat Jodo Yatra: मध्‍य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा का छठा दिन, बड़ा गणपति से उज्‍जैन के लिए रवाना

मुंबई 26/11 आतंकी घटना में मार्कोस कमांडो हिम्‍मत राव ने बचायी थी 175 लोगों की जान

Edited By: Babita Kashyap

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट