Move to Jagran APP

पाकिस्तानी प्रेमी से शादी करने के लिए सरहद लांघने का प्रयास, वाघा सीमा पर पंजाब पुलिस ने पकड़ा

Facebook पर युवती की दोस्ती पाकिस्तान के युवक से हुई थी। इसके बाद उसने घरवालों को बताए बिना अपना पासपोर्ट और वीजा बनवा लिया। सूचना मिलते ही मध्य प्रदेश पुलिस ने सभी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर अलर्ट जारी करा दिया था।

By Amit SinghEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 01:48 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 01:48 PM (IST)
पाकिस्तानी प्रेमी से शादी करने के लिए सरहद लांघने का प्रयास, वाघा सीमा पर पंजाब पुलिस ने पकड़ा
सोशल मीडिया पर प्यार में पड़ ऐसे कदम उठाने के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। फोटो - प्रतीकात्मक

रीवा, जागरण संवाददाता। 'प्यार अंधा होता है' ये कहावत आम है। प्यार सोशल मीडिया पर हुआ हो तो उसके लिए लोग सरहदें भी लांघ जाते हैं। ऐसा ही एक मामला शनिवार को सामने आया। जहां रीवा की एक युवती को फेसबुक पर पाकिस्तानी युवक से प्यार हुआ तो उसने सरहद लांघने का फैसला कर लिया। हालांकि इससे पहले ही पंजाब पुलिस ने युवती को वाघा-अटारी बार्डर पर पकड़ लिया।

loksabha election banner

इसके बाद पंजाब पुलिस ने मध्य प्रदेश पुलिस को युवती के बारे में सूचना दी। सूचना मिलने के बाद शुक्रवार को ही रीवा पुलिस युवती को बरामद करने के लिए पंजाब रवाना हो गई। रीवा पुलिस के अनुसार युवती 14 जून को लापता हुई थी। उसके परिजन ने सिटी कोतवाली में उसकी गुमशुदगी की सूचना दी थी। साथ ही स्वजनों ने बताया कि जब से उनकी बेटी लापता है उन्हें पाकिस्तान के कुछ नंबरों से फोन आ रहे हैं। इसलिए उन्हें आशंका है कि उनकी बेटी पाकिस्तान भागने का प्रयास कर रही है। परिजन ने पुलिस से गुहार लगाई कि उनकी बेटी को सीमा पार करने से रोका जाए।

इस सूचना पर मध्य प्रदेश पुलिस तुरंत हरकत में आ गई। एसपी नवनीत भसी ने दूसरे ही दिन युवती के लिए लुकआउट सर्कुलर जारी करा दिया। साथ ही देश से बाहर जाने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर सूचना भिजवा दी गई। सूचना मिलने के बाद गुरुवार को पंजाब पुलिस ने युवती को वाघा-अटारी बार्डर से बरामद कर लिया। इसके बाद युवती को अमृतसर जिले के घरिंडा थाना क्षेत्र की कहानगढ़ पुलिस चौकी भेज दिया गया। साथ ही मध्य प्रदेश पुलिस को भी युवती के बरामद होने की जानकारी दे दी गई।

युवती से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि फेसबुक पर उसे एक पाकिस्तानी युवक दिलशाद से प्यार हो गया था। वह उससे शादी करना चाहती है, इसलिए उसने पाकिस्तान जाने का निर्णय लिया। इसके बाद उसने बिना घरवालों को बताए अपना पासपोर्ट बनवा लिया। 22 जून को उसे पाकिस्तान का वीझा भी मिल गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.