राजगढ-कुरावर, राज्य ब्यूरो। जयपुर-जबलपुर नेशनल हाईवे पर ब्यावरा व भोपाल के बीच सोमवार रात करीब 3 बजे हाईवे पर चलती एक कार को रैकी लगाकर पंक्चर कर दिया। जब कार में सवार गाड़ी का टायर बदलने के लिए नीचे उतरे तो झाड़ियों में से निकलकर आए तीन लोग उन्हें धक्का देते हुए झाडियों में ले गए और बंधक बनाते हुए उनसे सोने के आभूषण कीमत करीब 4 लाख व 8 हजार नकदी लूट लिए। घटना के बाद पीड़ितों ने कुरावर थाने में प्रकरण दर्ज कराया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले मयूर पिता तरूण चतुर्वेदी भोपाल में एमपी टूरिज्म की होटल पलाश में मैनेजर के पद पर कार्यरत है। वह अपने स्वजनों पिता तरुण चतुर्वेदी, मां करुणा चतुर्वेदी, पत्नी मानसी चतुर्वेदी व भाई मधुर चतुर्वेदी के साथ बुलंदशहर उत्तर प्रदेश से भोपाल के लिए लौट रहे थे। ब्यावरा से आगे बढ़ने के बाद नरसिंहगढ़ में पेट्रोल पंप पर करीब 3:00 बजे गाड़ी में डीजल डलवाए व गाड़ी में ही 15 से 20 मिनट आराम किया। उसके बाद में कार ड्राइव कर वह लगभग 3:30 के करीब देवगढ़ चौकी से करीब 2 किलोमीटर आगे भोपाल की ओर जा रहे थे।

तब ही अचानक ड्राइवर साइड के पहिए लगे रूम पर किसी चीज के टकराने की आवाज आई व हवा निकल गई। करीब 25 मीटर आगे जाकर कार को साइड में रोका। गाड़ी में से तीनों पुरूष नीचे उतरे और स्टेफनी लगाने के लिए जैक चढ़ा रहे थे। तब ही दूसरी तरफ से तीन लोग झाडियों में से निकलकर आए और उनके हाथ में जंगल की लकड़ियां थी।

शिकायतकर्ताओं ने पुलिस को बताया कि आरोपित हम तीनों को धक्का देकर रोड के किनारे झाड़ियों में ले गए और हमसे बोला कि जो कुछ भी तुम्हारे पास है निकाल कर दे दो, नहीं तो बुरा होगा। इसके बाद मयूर ने अपने हाथ की दोनों अंगूठी, पिताजी के हाथ से एक सोने की अंगूठी, एक चांदी के अंगूठी निकाल कर दे दी। सोने की चेन उनमें से एक ने झटके से तोड ली। छोटे भाई ने एक सोने की अंगूठी निकाल कर दे दी। पुलिस को उन्होंने बताया कि हम तीनों के पर्स में करीब 8000 थे, वह भी हमने निकाल कर दे दिए।

बोले-मां-बहन के साथ बदतमीजी नहीं करते, दे दो आभूषण

मयूर चतुर्वेदी ने पुलिस को बताया कि पिता के, मेरे व भाई के पास से सोने की सामग्री लेने के बाद वह लोग कार के पास पहुंचे और पत्नी से बोले कि हम बहन-बेटी के साथ बदतमीजी नहीं करेंगे, जो है सोने की सामग्री दे दो। तब मेरी मां ने कान के कुंडल, सोने की अंगूठी दे दी। करीब हमारे पास है 400000 का सोना एवं 8000 नकद ले गए। लूट की घटना की जानकारी लगने के बाद चतुर्वेदी परिवार को सहारा देने पहुंचे नगर परिषद अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिनिधि बाला प्रसाद चंद्रवंशी ने स्वल्पाहार करवा कर उन्हें रवाना किया। साथ ही पुलिस प्रशासन से परिवार की हर संभव मदद करने का निवेदन किया।

ये भी पढ़ें: Madhya Pradesh News: महाकाल मंदिर के सभी प्रवेश द्वारों पर मिलेंगे 250 व 1500 के टिकट

Fact Check story: न्यूयॉर्क सिटी की एम्पायर स्टेट बिल्डिंग पर 2015 में डिस्प्ले हुई थी देवी काली की तस्वीर

Edited By: Shashank Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट