Move to Jagran APP

Indore में चोरी के शक में नाबालिगों को सड़क पर घसीटने वाले आरोपितों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मामला प्रदेश की सबसे बड़ी सब्‍जी मंडी चोइथराम का है जहां मोबाइल चोरी के शक में दो नाबालिगों को वैन से सड़क पर घसीटा गया। उनकी पिटाई की गई। इसमें शामिल आरोपितों को अब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenMon, 31 Oct 2022 03:50 PM (IST)
नाबालिगों को घसीटने वाले आरोपितों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इंदौर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। इंदौर की सबसे बड़ी सब्जी मंडी चोइथराम से हाल ही में मोबाइल और पर्स चोरी के अपराध में दो नाबालिगों को वैन से बांधकर घसीटने का मामला सामने आया था। इसमें शामिल तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। राजेंद्र नगर पुलिस ने आरोपित सुनील वर्मा, अजय और शांतिलाल को पकड़ लिया है। तीनों आरोपित बड़वाह के काटकूट के ही हैं। पुलिस ने रविवार को इनकी गिरफ्तारी की है।

चोरी का सुबूत न मिलने के बावजूद दी गई तालिबानी सजा

गौरतलब है कि इंदौर में बीते शनिवार को इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना हुई। प्रदेश की सबसे बड़ी चोइथराम मंडी में सुबह आठ बजे दो नाबालिगों को रुपये चोरी की आशंका में पहले तो लोगों ने जमकर पीटा और फिर चार पहिया वाहन से बांधकर घसीटा। बाद में इन नाबालिगों के पास से न रुपये मिले, न चोरी का सुबूत लेकिन बावजूद इसके मारपीट करने वाले नहीं माने। रही कसर पुलिसवालों ने पूरी कर दी।

सोशल मीडिया पर लोगों ने जताया विरोध

पुलिसकर्मी और मंडी के कर्मचारी दोनों को थाने ले गए। पुलिस इन पर केस दर्ज करने की तैयारी कर रही ही थी कि घसीटने का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया। मामला हाथ से जाता देख पुलिस अधिकारी हरकत में आ गए और दोनों बच्चों का मेडिकल करवारकर मारपीट करने वालों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया।

यहां पढ़ें पूरी खबर-

Indore में चोरी के शक में नाबालिगों को दी गई तालिबानी सजा, गाड़ी से बांधकर सड़क पर घसीटा

मोबाइल चोरी के शक में जलती लकड़ी से युवकी की पिटाई

हालांकि यह कोई पहली ऐसी घटना नहीं है, बल्कि इससे पहले भी कई वारदातें सामने आई हैं जिसमें लोगों ने खुद कानून को अपने हाथ में लिया। एक ऐसी ही घटना जालंधर के पंजाबी बाग से दर्ज हुई जिसमें मोबाइल चोरी के शक में लोगों ने जलती लकड़ी से युवक की जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद जब वह गंभीर रूप से घायल हो गया, तो पुलिस को बताए बगैर उसे गांव से भगा दिया। यह वीडियो भी इंटरनेट पर खूब वायरल हुआ, जिस पर लोगों ने आपत्ति जताई।

यहां पढ़ें पूरी खबर-

Jalandhar Crime: पंजाबी बाग में लोगों ने हाथ में लिया कानून, मोबाइल चोरी के शक में युवक को जलती लकड़ी से दागा