Move to Jagran APP

PM मोदी ने संयुक्‍त कमांडर कॉन्फ्रेंस में की शिरकत, कोरोना पॉजिटिव निकले नौसेना प्रमुख; बैठक छोड़ दिल्ली लौटे

पीएम मोदी आज एक दिवसीय भोपाल दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री ने भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में आयोजित कंबाइंड कमांडर्स कॉन्फ्रेंस-2023 में शिरकत की। संयुक्त कमांडरों के सम्मेलन में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे। बता दें कि नौसेना प्रमुख कोरोना पॉजिटिव निकले हैं।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalSat, 01 Apr 2023 02:58 PM (IST)
PM मोदी ने संयुक्‍त कमांडर कॉन्फ्रेंस में की शिरकत, कोरोना पॉजिटिव निकले नौसेना प्रमुख; बैठक छोड़ दिल्ली लौटे
PM मोदी संयुक्‍त कमांडर कान्फ्रेंस में की शिरकत, कोरोना पॉजिटिव निकले नौसेना प्रमुख (फोटो एएनआई)

भोपाल, एजेंसी। पीएम मोदी आज एक दिवसीय भोपाल दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री ने भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में आयोजित कंबाइंड कमांडर्स कॉन्फ्रेंस-2023 में शिरकत की। संयुक्त कमांडरों के सम्मेलन में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद रहे। इससे पहले पीएम मोदी का राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वागत किया था।

— ANI MP/CG/Rajasthan (@ANI_MP_CG_RJ) April 1, 2023

कोरोना पॉजिटिव हुए नौसेना प्रमुख

नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वह यहां संयुक्त कमांडर सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे थे। बता दें कि उनकी संत हिरदाराम नगर स्थित 3 ईएमई सेंटर में जांच चल रही थी। संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद नौसेना प्रमुख 31 मार्च की सुबह लगभग 10 बजे विशेष विमान से दिल्ली रवाना हो गए हैं। बताया जा रहा है सम्मेलन में भाग लेने और व्यवस्था में लगे लगभग 20 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

क्या है कंबाइंड कमांडर्स कॉन्फ्रेंस-2023

दरअसल, सैन्य कमांडरों का तीन दिवसीय सम्मेलन का आयोजन 30 मार्च से 1 अप्रैल 2023 तक चलेगा। सैन्य कमांडरों के तीन दिवसीय सम्मेलन को तैयार (Ready), पुनरुत्थान (Resurgent), प्रासंगिक (Relevant) थीम पर आयोजित किया जा रहा है। भोपाल में आयोजित संयुक्त कमांडर सम्मेलन-2023 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी हिस्सा लेंगे।

संयुक्त कमांडर सम्मेलन-2023 में शिरकत करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में आयोजित संयुक्त कमांडर सम्मेलन-2023 के दौरान राष्‍ट्रीय सुरक्षा से जुड़े विभिन्‍न मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जाएगा, जिनमें सशस्‍त्र बलों में तालमेल और मिलजुलकर काम करने का मुद्दा शामिल है। इसके अलावा सशस्त्र बलों की तैयारी और रक्षा प्रणाली में प्रगति की भी समीक्षा की जाएगी।

सम्मेलन में भाग लेंगे तीनों सेनाओं के अधिकारी

सम्मेलन में तीनों सशस्त्र बलों के कमांडर और रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, सेना, नौसेना और वायु सेना के सैनिकों, नाविकों और वायु सैनिकों के साथ भी समावेशी और अनौपचारिक बातचीत होगी, जो विचार-विमर्श में योगदान देंगे। बता दें कि इसके बाद करीब सवा तीन बजे प्रधानमंत्री मोदी भोपाल में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे।