मंदसौर, जेएनएन। Madhya Pradesh: एक तरफ जहां लोग इन दिनों नवरात्र के मौके पर दुर्गा पंडालों में जाकर गरबा आदि में आनंद ले रहे हैं वहीं दूसरी ओर कुछ युवक ऐसे मौकों पर शांति व्यवस्था खराब करने में लगे हुए हैं। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश से प्रकाश में आया है। पुलिस ने ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए अपने तरीके से काम किया है।

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले की सीतामऊ तहसील के ग्राम सुरजनी में गरबा पंडाल में पथराव करने वाले तीन आरोपितों के मकानों पर मंगलवार को प्रशासन ने बुलडोजर चला दिए। सुबह से ही प्रशासनिक अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और अवैध मकानों को तोड़ने की कारवाई शुरू की।

सीतामऊ एसडीएम संदीप शिवा ने बताया कि जानबूझकर उपद्रव करने वाले 3 आरोपितों अकलू, जाफ़र और रईस के अवैध मकानों को तोड़ने की कार्रवाई की है। तीनों ही आदतन अपराधी है और थानों में इनके खिलाफ कई मामले दर्ज है। प्रशासन ने बताया कि आगे भी आरोपितों पर कार्रवाई जारी रहेगी।

पहले मारपीट की थी फिर गरबा पांडाल में पत्थर फेंके

पुलिस ने बताया कि शनिवार रात में सूरजनी में माता की आराधना करते हुए भक्त गरबा खेल रहे थे। इसी दौरान गांव का ही सलमान पुत्र अकलू खान बाइक से कट मारने लगा। इसकी शिकायत गांव के शिवलाल पाटीदार ने सलमान के पिता से की थी। नाराज होकर रविवार रात में सलमान साथियों के साथ गरबा स्थल पहुंचा और शिवलाल व साथियों के साथ मारपीट करने लगा।

सलमान ने लोहे की फरसी से शिवलाल के दोस्त महेश के सिर पर वार कर दिया। श्यामदास बैरागी बीच बचाव करने पहुंचा तो बदमाशों ने उस पर पत्थर से वार किया। भीड़ जमा होने पर सलमान व उसके साथियों ने गरबा स्थल पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिए। इसमें एक महिला भागूबाई पाटीदार घायल हुई। सूचना पर सीतामऊ, सुवासरा व शामगढ़ थाने से पुलिस बल पहुंचा और स्थिति संभाली थी।

19 लोगों पर मामला दर्ज

शिवलाल की शिकायत पर पुलिस ने सलमान पुत्र अकलू, रइस पुत्र हबीबुर्रहमान, जाफर पुत्र लाला, सोहेल पुत्र जाफर, शोएब पुत्र जाफर, गुलनवाज पुत्र हाफिज, अरमान पुत्र आजम, हारून पुत्र आजम खान, भूरा पुत्र आजम, फरदीन पुत्र हमीद, काले पुत्र मेहमूद, सरफराज पुत्र सत्तार, रेहान पुत्र सिराज, साजिद पुत्र सत्तार, फिरोज पुत्र हबीबुर्रहमान, फेजू पुत्र जाहिद व शहजाद पुत्र सैयदगनी सहित 19 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इनमें अदातन अपराधी है।

Edited By: Vinay Kumar Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट