Move to Jagran APP

Indore Jodhpur Flight: इंदौर के देवी अहिल्याबाई होल्कर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से जोधपुर के लिए जल्‍द शुरू होगी उड़ान

Indore Jodhpur Flight इंदौर के देवी अहिल्याबाई होल्कर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Devi Ahilyabai Holkar International Airport) से राजस्‍थान के जोधपुर के लिए अगले माह उड़ान शुरू होगी। फिलहाल इंदौर से राजस्‍थान के दो शहरों जयपुर और किशनगढ़ के लिए उड़ानें हैं।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 02:59 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 03:04 PM (IST)
Indore Jodhpur Flight: इंदौर के देवी अहिल्याबाई होल्कर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से जोधपुर के लिए जल्‍द शुरू होगी उड़ान
इंदौर से जोधपुर के लिए अगले माह से फिर शुरू होगी उड़ान

इंदौर, जेएनएन। उड़ानें एक बार फिर इंदौर के देवी अहिल्याबाई होल्कर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से राजस्‍थान के जोधपुर के लिए शुरू होंगी। संभवत: यहां के लिए फ्लाइट अगले महीने से शुरू हो जाएगी। मार्च के अंतिम सप्ताह से लागू हुए समर शेड्यूल में इंडिगो की यहां से आने-जाने वाली फ्लाइट को रोक दिया गया था। इससे दोनों शहरों का सीधा संपर्क टूट गया और लोग जयपुर या दिल्ली होते हुए जोधपुर जाने को मजबूर हुए, लेकिन अब यह फ्लाइट एक बार फिर शुरू होगी। इस संबंध में कंपनी की ओर से ट्रैवल एजेंटों तक जानकारी पहुंच गई है। फिलहाल इंदौर से राजस्‍थान के दो शहरों जयपुर और किशनगढ़ के लिए उड़ानें हैं।

prime article banner

जानकारी के मुताबिक समर शेड्यूल से पहले इंदौर से जोधपुर के लिए फ्लाइट चलती थी। इंडिगो एयरलाइंस इसके लिए छोटे विमानों का इस्तेमाल करती थी। इसे अच्छा रिस्‍पांस भी मिला। लेकिन कंपनी ने अचानक इस फ्लाइट को रोक दिया। अब कंपनी इसके लिए फिर से कोशिश कर रही है। ट्रैवल एजेंटों ने बताया कि जोधपुर में तेज गर्मी के कारण गर्मियों में वहां कम यात्री सफर करते हैं। यही हाल जयपुर का भी है। कंपनी वहां उड़ानें भी बंद करती रहती है। लेकिन राजस्थान में कम बारिश के कारण लोग इन शहरों में फिर से आना पसंद करते हैं, इसलिए अब कंपनी इसे शुरू कर सकती है। पहले की तरह यह सिर्फ चार दिनों तक ही इसका संचालन होगा।

एजेंटों के मुताबिक कंपनी किसी भी रूट पर फ्लाइट शुरू करने से पहले हमसे फीडबैक लेती है। हमने उनसे कहा है कि इस सेक्टर पर सीधी उड़ानें शुरू करने से फायदा होगा। एक उड़ान को सफल माना जाता है जब 70 प्रतिशत सीटें बुक हो जाती हैं। जोधपुर से कुछ अन्य शहरों के लिए भी उड़ानें शुरू होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.