Move to Jagran APP

Indore News:इंदौर में दो स्थानों पर लगी आग, राऊ की पपाया ट्री होटल में फंसे थे 46 लोग; रेस्क्यू कर बाहर निकाला

Indore News इंदौर में दो स्थानों पर भीषण आग लग गई। बाणगंगा क्षेत्र में एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगी। वहीं दूसरी घटना राऊ स्थित होटल पपया में हुई। होटल में ठहरे गेस्ट और कर्मचारियों को समय रहते बाहर निकाल लिया गया।

By Jagran NewsEdited By: Babli KumariWed, 29 Mar 2023 08:53 AM (IST)
Indore News:इंदौर में दो स्थानों पर लगी आग, राऊ की पपाया ट्री होटल में फंसे थे 46 लोग; रेस्क्यू कर बाहर निकाला
राऊ की पपाया ट्री होटल के कमरों में फंसे यात्रियों को क्रेन से निकाला (फोटो - नई दुनिया)

इंदौर, जागरण डेस्क। Fire in Indore: इंदौर में दो स्थानों पर भीषण आग लग गई। बाणगंगा क्षेत्र में एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगी। वहीं दूसरी घटना राऊ स्थित होटल पपया में हुई। होटल में ठहरे 46 गेस्ट और कर्मचारियों को समय रहते बाहर निकाल लिया गया। दोनों जगह फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाने की कोशिश में है।

वहीं दूसरी तरफ बाणगंगा थाना क्षेत्र की एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भयानक आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि उसने पड़ोस की फैक्ट्री को भी अपनी चपेट में ले लिया। सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की। कई टैंकर पानी लगने के बाद भी अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

पुलिस अधिकारी ने बताया, 'कॉफी बार से आग लगने की सूचना मिली थी। होटल में मौजूद करीब 30-40 लोगों को बचा लिया है। कुछ लोगों को धुएं के कारण घुटन हुई थी जिन्हें उपचार के लिए भेजा है। कोई भी किसी प्रकार से नहीं झुलसा है।'

फैक्ट्री में लगी आग का धुआं कई किलोमीटर दूर तक दिखा 

बाणगंगा थाना क्षेत्र में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग का धुआं कई किलोमीटर दूर तक देखा गया। फैक्ट्री संचालक ने बताया कि आग कैसे लगी, अभी इसकी जानकारी नहीं मिली है।

सीढ़ियां लगाकर होटल की गैलरी से निकाले गए लोग

वहीं होटल पपाया में लोगों को ऊंची सीढ़ियां लगाकर होटल की गैलरी से निकाला गया। सात मंजिला होटल में फंसे यात्रियों को क्रेन की मदद से भी निकालने की कोशिश की गई। कुछ लोग तो रुम में रखी चादरों को बांध कर पांचवी मंजिल से नीचे उतरने की कोशिश करते नजर आए।

बता दें कि हादसे के समय होटल में 46 लोग फंसे हुए थे। आग लगने से होटल में हड़कंप मच गया। लोग इधर-उधर भागने लगे। फायर ब्रिगेड ने रेस्क्यू कर सभी लोगों को बाहर निकाला। इस दौरान क्रेन की मदद भी ली गई। लोगों को बाहर निकालने के लिए होटल के कांच, खिड़की सहित कुछ जगह तोड़फोड़ करना पड़ी। रेस्क्यू के दौरान कुछ लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल भेजा गया है। हालांकि, कोई जनहानि नहीं हुई है।