Move to Jagran APP

Madhya Pradesh: जबलपुर रेलवे स्टेशन पर बुजुर्ग की पिटाई के आरोप में कांस्टेबल निलंबित

Madhya Pradesh मध्य प्रदेश के जबलपुर रेलवे स्टेशन पर एक बुजुर्ग की पिटाई का वीडियो इंटनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 29 Jul 2022 04:20 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jul 2022 04:20 PM (IST)
Madhya Pradesh: जबलपुर रेलवे स्टेशन पर बुजुर्ग की पिटाई के आरोप में कांस्टेबल निलंबित
मध्य प्रदेश के जबलपुर रेलवे स्टेशन पर बुजुर्ग की पिटाई के आरोप में कांस्टेबल क निलंबित। फोटो एएनआइ

भोपाल, जेएनएन। Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के जबलपुर रेलवे स्टेशन के एक प्लेटफार्म पर मध्य प्रदेश पुलिस के आरक्षक ने एक बुजुर्ग यात्री को जमकर पीटा। उसने बुजुर्ग को पहले प्लेटफार्म पर गिराया और फिर पेट पर लात-घूंसे से मारने लगा। वह बुजुर्ग को घसीटते हुए पटरी तक ले गया और दोनों पैर पकड़कर कमर में लातें मारने लगा। इस दौरान आसपास खड़े यात्री मूकदर्शक बने रहे।

loksabha election banner

वीडियो वायरल 

घटना बुधवार दोपहर लगभग तीन बजे की है। इस पूरी घटना का वीडियो (Video) एक यात्री ने बनाया और शुक्रवार को वायरल कर दिया। इसके बाद जबलपुर आरपीएफ और जीआरपी को घटना की जानकारी लगी। वीडियो महज 23 सेकेंड का है, लेकिन इसने जबलपुर, भोपाल और दिल्ली में बैठे रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मचा दिया। आनन-फानन में आरपीएफ ने पूरी घटना की जांच की। प्लेटफार्म में लगे कैमरों की रिकार्डिंग को खंगाला गया। पता चला कि आरक्षक मध्य प्रदेश पुलिस का है और वह रीवा में पदस्थ है। रीवा पुलिस के मुताबिक, मारपीट का आरोपित आरक्षक अनंत शर्मा रीवा के थाना लौर में पदस्थ है।

घटना की जांच के निर्देश

रीवा (Reva) एसपी नवनीत भसीन ने अनंत शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और सात दिन के भीतर घटना की जांच करने के निर्देश दिए। आरपीएफ अधिकारियों ने बताया कि घटना प्लेटफार्म चार पर हुई। पीड़ित बुजुर्ग गोपाल प्रसाद, थाना करेली जिला नरसिंहपुर का रहने वाला है। बुजुर्ग ने आरपीएफ को बताया कि स्टेशन पर एक व्यक्ति ने उसे अपशब्द कहे। इसकी शिकायत उसने आरक्षक से की तो वह नाराज हो गया और उसके साथ मारपीट करने लगा।

उमरिया के युवक से हो चुकी है बर्बरता

उमरिया जिले के मानपुर थानांतर्गत ग्राम दुलहरा में गत दिनों चोरी के संदेह में एक युवक के साथ कुछ लोगों ने बर्बरता की थी। उसे बांधकर पीटा और उसकी आंखें फोड़ दीं। इसके बाद उसकी जीभ भी काट दी गई। बाद में इस युवक की मौत हो गई थी। ग्राम दुलहरा निवासी सुखनंदी खटीक के घर कुछ माह पहले चोरी हुई थी। चोरी का संदेह लक्ष्मी उर्फ गुड्डू (20) पुत्र शंकर कुशवाहा पर जताया गया था। सुखनंदी और उसके परिवार के लोगों को लगता था कि लक्ष्मी ने चोरी करने के बाद सारा सामान छिपा दिया है। पता चला कि लक्ष्मी शहडोल जिले के ग्राम पौंड़ी में अपने नाना शिवप्रसाद कुशवाहा के घर में रहकर मजदूरी कर रहा है। इसके बाद सुखनंदी के घर के कुछ लोग ग्राम पौंड़ी गए और उसे जबरन उठा लाए। वे लोग उसे में रास्ते में भी पीटते रहे। गांव लाने के बाद लक्ष्मी को उसके स्वजन के सामने भी पीटा गया। बर्बरता के बाद लक्ष्मी को बेसुध अवस्था में गांव के पास ही फेंक दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.