Move to Jagran APP

''कांग्रेस के लिए समस्या हैं राहुल गांधी'', CM शिवराज ने विपक्षी पार्टी को याद दिलाई विवादित टिप्पणियां

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। सीएम चौहान न राहुल गांधी को कांग्रेस के लिए समस्या बताया। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस के लोग मुंह पर ताला लगा कर प्रदर्शन कर रहे हैं। File Photo

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Sat, 25 Mar 2023 07:26 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 07:26 PM (IST)
CM शिवराज ने विपक्षी पार्टी को याद दिलाई विवादित टिप्पणियां।

भोपाल, राज्य ब्यूरो। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। सीएम चौहान न राहुल गांधी को कांग्रेस के लिए समस्या बताया। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस के लोग मुंह पर ताला लगा कर प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ''राहुल गांधी आपने अपने मुंह पर ताला तब क्यों नहीं लगाया, जब आप अपने मुंह से मोदी जी के जाति के बारे में अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे।''

loksabha election banner

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सवाल किया, ''जिस ढंग से राहुल गांधी ने जाति का अपमान किया है, ओबीसी का अपमान किया, आपको किसने हक दिया ओबीसी को अपमानित करने का।''

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया सवाल

सीएम चौहान ने सवाल किया कि क्या पिछड़े वर्ग में पैदा होना पाप है? क्या केवल पिछड़े वर्ग के होने के कारण किसी का भी अपमान किया जाएगा। आप अपने आप को राजा-महाराजा से कम नहीं समझते हैं। यह ताला आपके मुंह पर उस समय लगना था, जब आपने न्यायपालिका का अपमान किया। आप क्या-क्या बोलते हैं। आश्चर्य होता है, आपने कहा कि दुर्भाग्य से मैं सांसद हूं।

राहुल गांधी को याद दिलाई पूर्व टिप्पणियां

चौहान ने कहा कि आपने संसद का अपमान किया। आपने संसद सदस्य रहते हुए, संसद में कुछ कहकर जिस ढंग से आंख मारी थी, वह पूरे हिंदुस्तान ने देखी थी। क्या यह सासंद की गरिमा है..? पूरे देश ने देखा है आप विवादित बयान पहले भी देते रहे हैं। पंजाब के युवाओं का, यूपी के युवाओं का आप ने मजाक उड़ाया है।

राहुल ने कई बार दिया विवादित बयान- चौहान

मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने मंदिर में जाने वालों को छेड़खानी करने वाला बताया है। सर्जिकल स्ट्राइक पर उन्होंने (राहुल) सवाल उठाए, सेना पर भी आप ने सवाल उठाए। सीएम ने कहा कि जब आपके प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी हुआ करते थे, एक आर्डिनेंस किस ढंग से फाड़कर उनका अपमान किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.