छिंदवाड़ा, जेएनएन। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आजकल सख्त तेवर अपनाए हुए हैं। बीते दिनों उन्होंने विदिशा के एक कार्यक्रम में सीएमओ को सस्पेंड कर दिया था। ऐसा ही मामला आज जिले के बिछुआ कस्‍बे में दिखा, जहां शिवराज जनसेवा अभियान के अंतर्गत स्वीकृति-पत्र वितरण कार्यक्रम में पहुंचे। यहां एक बार फिर सीएम ने सीएमएचओ डॉ जीएस चौरसिया और बिछुआ सीएमओ चंद्रकिशोर भावरे को निलंबित कर दिया है। सीएमएचओ को पिछले दौरे में छिंदवाड़ा से उन्हें हटाने के आदेश दिए थे, लेकिन फिर भी वो पद पर बने थे। जबकि बिछुआ सीएमओ के बारे में शिकायत थी कि वो नहीं आ रहे है।

विपक्ष पर किया कटाक्ष

सीएम शिवराज ने बिछुआ में आयोजित एक सभा में विपक्ष पर भी हमला बोला। उन्होंने जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए कहा कि भांजो बहुत लोगों ने बोल लिया अब मामा बोलेगा। सीएम ने कटाक्ष करते हुए कहा कि मैं छिंदवाड़ा आता हूं, तो कुछ लोगों को तकलीफ होती है। उन्होंने कहा कि मुझे घोषणा वीर कहा जाता है, लेकिन उन्हें ये नहीं पता कि वीर ही घोषणा करते हैं। मैंने जो घोषणा की, उसे पूरा भी किया। आज जो लोकार्पण किए, वे घोषणा ही तो थीं, जो पूरी हुई। सीएम ने कहा कि भांजो मेरी सरकार भोपाल से नहीं गांव की चौपाल से चलेगी।

 

कलेक्टर से मंच से ही दागे सवाल 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से कलेक्टर शीतला पटले से ही पूछा कि हमारे शिविर के माध्यम से कितने आवेदन आए और कितनों का निराकरण हुए। कलेक्टर ने बताया कि 5 लाख 11 हजार 164 आवेदन आए और  4 लाख 81हजार 200 आवेदन निराकृत हुए। कलेक्टर ने इसी के साथ कहा कि जुन्नारदेव में राशन नहीं मिल रहा, जिसपर सीएम ने तुरंत गड़बड़ होने पर कार्रवाई करने को कहा। 

सात जिलों के हितग्राही पहुंचे

बता दें कि इस कार्यक्रम में सात जिलों के हितग्राही पहुंचे। सीएम दोपहर दो बजे हेलीकाप्‍टर से बिछुआ हेलीपेड पहुंचे। यहां नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया गया। जिसके बाद बिछुआ जनपद मैदान में 

कन्या पूजन, स्वागत समारोह के बाद हितग्राहियों को सम्बोधित किया। सीएम द्वारा द्वारा छिंदवाड़ा सहित सिवनी, जबलपुर, बालाघाट, नरसिंगपुर,मंडला, डिंडोरी और कटनी के हितग्राहियों को स्‍वीकृति पत्र वितरित किए गए। सीएम ने लोक निर्माण विभाग की एक दर्जन सड़कों का भूमिपूजन किया। वहीं जल संसाधन विभाग के 11 स्टाप डेम व जलाशयों का भूमिपूजन और 8 जलाशयों का लोकार्पण सहित अन्य सौगात भी यहां दी गई है।

Edited By: Mahen Khanna

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट