Move to Jagran APP

MP Bus Accident: बालाघाट में बड़ा हादसा, खाई में गिरी बारातियों से भरी बस; 25 लोग घायल

मध्य प्रदेश के बालाघाट में मंगलवार देर रात एक बस हादसे का शिकार हो गई। इस बस में क्षमता से अधिक लोगों को बैठाकर यात्रा हो रही थी। बता दें कि बस में करीब 70 लोग सवार थे। हादसा उस वक्त हुआ जब एक निजी ट्रेवल्स की बस शादी समारोह में परसवाड़ा थानांतर्गत ग्राम ठेमा से कुम्हारी मोहगांव जा रही थी। हादसे में कई लोग घायल हुए हैं।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Wed, 22 May 2024 08:14 AM (IST)
MP Bus Accident: बालाघाट में बड़ा हादसा, खाई में गिरी बारातियों से भरी बस; 25 लोग घायल
MP Bus Accident: बालाघाट में बड़ा हादसा, खाई में गिरी बारातियों से भरी बस

ऑनलाइन डेस्क, बालाघाट (मध्य प्रदेश)। बेपटरी यातायात व्यवस्था के कारण दुर्घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। कभी क्षमता से अधिक सवारियां, तो कभी खटारा वाहन दुर्घटनाओं का कारण बन रहे हैं।

बता दें कि मंगलवार देर रात जिले में क्षमता से अधिक लोगों को बैठाकर फर्राटा भर रही एक खटारा बस भीषण हादसे का शिकार हो गई। बस में करीब 70 लोग सवार थे। हादसा उस वक्त हुआ जब एक निजी ट्रेवल्स की बस शादी समारोह में परसवाड़ा थानांतर्गत ग्राम ठेमा से कुम्हारी मोहगांव जा रही थी।

बारातियों से भरी बस क्रमांक एमपी 50 जेडई 0925 दुल्हन को लेने जा रही थी। हादसे का कारण बस का ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। इस हादसे में करीब 25 लोगों को गंभीर चोट आई है। बस की क्षमता 50 लोगों की थी, लेकिन उसमें लगभग 70 बाराती सवार थे।

बस लामता मुख्यालय से छह किमी दूर निकली ही थी तभी लामता जनमखार के पास अनियंत्रित होकर बस खाई में गिर गई, जिसमें सवार सभी लोगों को चोटें आई।

घटना की जानकारी लगते ही पुलिस बल सहित 108 वाहन और करीबी ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घायलों की मदद करते हुए उन्हें लामता स्वास्थ्य केंद्र पहुचाया। मामूली चोट वाले घायलों का प्राथमिक उपचार किया गया। वहीं गम्भीर रूप से घायलों को 11.30 बजे तक जिला चिकित्सालय रेफर किया गया।

घटना के सम्बंध में यात्रियों ने बताया कि बस में करीब 70 लोग सवार थे, जिनमें महिलाओं सहित बच्चे व बुजुर्ग भी शामिल थे जो शादी समारोह में सम्मिलित होकर ग्राम ठेमा से मोहगांव जा रहे थे। तभी लामता के समीप वाहन चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जा गिरी। बताया गया कि जिस समय दुर्घटना हुई, उस समय बस को चालक की जगह और अन्य व्यक्ति चला रहा था, जिसकी लापरवाही के कारण बस हादसे का शिकार हो गई।

यह भी पढ़ें- Tamil Nadu: फेमस तमिल यूट्यूबर इरफान ने वीडियो में किया अपने अजन्मे बच्चे के लिंग का खुलासा, स्वास्थ्य सेवा निदेशक ने भेजा नोटिस

यह भी पढ़ें- Heat Wave Alert: दिल्ली, यूपी और राजस्थान समेत पूरे उत्तर भारत में गर्मी दिखा रही तेवर, मानसून को लेकर IMD ने दिया ये UPDATE