Move to Jagran APP

Betul Borewell Update: बोरवेल में गिरा तन्मय नहीं बचाया जा सका, 84 घंटे बाद बाहर निकाला गया शव

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के मंडावी गांव में 55 फीट गहरे बोरवेल में फंसे आठ वर्षीय बच्चे तन्मय साहू को बाहर निकाल लिया गया है। तन्मय को बोरवेल से निकालने के बाद तुरंत अस्पताल ले जाया गया है।हालांकि तन्मय की जान नहीं बचाई जा सकी।

By AgencyEdited By: Piyush KumarPublished: Sat, 10 Dec 2022 06:38 AM (IST)Updated: Sat, 10 Dec 2022 08:27 AM (IST)
55 फीट गहरे बोरवेल में फंसे आठ वर्षीय बच्चे तन्मय साहू की हुई मौत

बैतूल, एजेंसी। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के मंडावी गांव में 55 फीट गहरे बोरवेल में फंसे आठ वर्षीय बच्चे तन्मय साहू को  बाहर निकाल लिया गया है। हालांकि तन्मय की जान नहीं बच सकी। 84 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। बोरवेल से निकालने के बाद तुरंत अस्पताल ले जाया गया था। आठनेर के थाना प्रभारी अजय सोनी ने बताया था कि मांडवी के सुनील साहू का आठ साल का बेटा तन्मय मंगलवार को शाम करीब पांच बजे पुराने बोरवेल में गिर गया था।

loksabha election banner

सूचना मिलते ही मौके पर एसडीईआरएफ की टीम और पुलिस टीम पहुंची और बचाव का कार्य प्रारंभ किया गया। तन्मय करीब 50 फीट गहराई पर अटका हुआ था और बात कर रहा था। बोरवेल से करीब 30 फीट की दूरी पर बुलडोजर और पोकलेन मशीन की सहायता से सुरंग बनाने के लिए खोदाई प्रारंभ की गई थी। पोकलेन मशीन से करीब 50 फीट की गहराई तक खुदाई की गई, इसके बाद फंसे हुए बच्चे तक सुरंग बनाने का काम किया गया।

जिला अस्पताल में किया जा रहा पोस्टमार्टम

तन्मय के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। डाक्टरों की टीम सिविल सर्जन अशोक बारंगा की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कर रही है। तन्मय के माता–पिता ने इस बात को लेकर नाराजगी जताई है कि बोरवेल से बाहर निकालने पर उन्हें बेटे का चेहरा तक नहीं दिखाया गया।

युद्ध स्तर पर चला बचाव अभियान

मांडवी गांव में मंगलवार शाम बोरवेल में गिरे आठ साल के तन्मय साहू को सुरक्षित निकालने के लिए युद्ध स्तर पर बचाव अभियान पिछले 84 घंटे तक चला। एनडीआरएफ और एसडीईआरएफ की टीम द्वारा बोरवेल के समानांतर 46 फीट का गढ्ढा कर शुक्रवार तीन बजे तक करीब नौ फीट लंबी सुरंग बनाई गई थी। तन्मय तक पहुंचने के लिए सिर्फ तीन फीट सुरंग बनाई जानी बाकी रह गई थी।

तीन फीट की खोदाई बाकी रहने से बिगड़ा मामला

कलेक्टर बैंस ने बताया कि लगभग तीन फीट सुरंग की खोदाई शेष रह गई थी। मलबा बाहर निकालने के लिए कुछ देर के लिए काम रोका गया था। जिसके बाद तन्मय के शरीर में कोई हरकत नजर नहीं आ रही थी। मौके पर डाक्टरों की टीम मौजूद थी, जो तन्मय को बाहर निकालने के तत्काल बाद परीक्षण किया और अस्पताल उसे पहुंचाने ले जाया गया। जहां पर बच्चे को मृत घोषित किया गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामले पर लिया था संज्ञान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए ट्वीट किया था। शिवराज ने ट्वीट करते हुए कहा, 'बैतूल के आठनेर ब्लॉक के मांडवी गांव में 8 साल के मासूम के बोरवेल में गिरने की घटना दुखद है।मैंने स्थानीय प्रशासन को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। मैं प्रशासन के सतत संपर्क में हूं। रेस्क्यू टीम बच्चे को सुरक्षित बचाने हेतु प्रयासरत है। मासूम की कुशलता की प्रार्थना करता हूं।'

यह भी पढ़ें: 'कुछ भी हो, मेरा बच्चा मुझे दे दो' मां ने लगाई गुहार, 65 घंटे से बोरवेल में फंसा है बच्चा; बचाव अभियान जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.