Move to Jagran APP

Madhya Pradesh: इंटरनेट पर सर्च कर अपहरण के लिए बिहार से बुलाया बदमाश, कराई पिता की हत्या; गिरफ्तार

Madhya Pradesh युवक ने इलाके में एक युवक का अपहरण करने के लिए इंटरनेट पर सर्च कर बिहार से गिरोह को बुलाया। अपहरण में नाकाम होने पर गिरोह ने रकम एक लाख रुपये देने के लिए दबाव बनाया तो युवक ने पैसों के लिए पिता की हत्या करा दी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 24 Jul 2022 09:34 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jul 2022 09:34 PM (IST)
Madhya Pradesh: इंटरनेट पर सर्च कर अपहरण के लिए बिहार से बुलाया बदमाश, कराई पिता की हत्या; गिरफ्तार
इंटरनेट पर सर्च कर अपहरण के लिए बिहार से बुलाया बदमाश, पिता की कराई हत्या; गिरफ्तार।

शिवपुरी, जेएनएन। सट्टे और जुए की लत से कर्ज में फंसे युवक ने इलाके में एक युवक का अपहरण करने के लिए इंटरनेट पर सर्च कर बिहार के सिवान से गिरोह को बुलाया। अपहरण में नाकाम होने पर भी गिरोह ने तय रकम एक लाख रुपये देने के लिए दबाव बनाया तो युवक ने पैसों के लिए अपने पिता को ही मरवा दिया। यह सनसनीखेज मामला मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के पिछोर कस्बे में सामने आया है, यहां दो दिन पहले एक वृद्ध की घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने सिवान के मुख्य आरोपित के साथ आरोपित पुत्र व उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

जानें, क्या है मामला

21 जुलाई की रात पिछोर निवासी 55 वर्षीय महेश गुप्ता की घर में सोते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बेटे अंकित गुप्ता ने पुलिस को बताया था कि गोली की आवाज तो सुनी थी, पर जब बाहर कोई दिखा नहीं तो वापस सो गया था। सुबह बिस्तर पर पिता की लाश देखी। घर में गोली मारकर हत्या और किसी को जानकारी नहीं हो पाने की बात खटकते ही पुलिस ने पति-पत्नी से कड़ाई से पूछताछ की तो जो षड्यंत्र सामने आया, उसने पुलिस को भी चौंका दिया है। पुलिस के अनुसार, अंकित सट्टा, जुआ और नशे का आदी है। उस पर काफी कर्ज हो गया था। पिता महेश गुप्ता कर्ज चुकाने के लिए रुपये नहीं दे रहे थे। यह बात उसने दोस्त नितिन लोधी को बताई तो दोनों ने शहर के मेडिकल स्टोर संचालक के बेटे के अपहरण की योजना बनाई।

इसलिए करवाई हत्या

नितिन ने गूगल पर सर्च किया तो उन्हें अजीत किंग ग्रुप मिला। इसमें आरोपित ने लिखा था कि किसी भी तरह के अपराध के लिए हमसे संपर्क करें। यहां से उन्होंने बिहार के सिवान के गैंगस्टर अजीत सिंह को एक लाख रुपये में बुलाया। अजीत सिंह को अंकित ने अपने पास रखा, लेकिन किडनैपिंग की वारदात में सफलता नहीं मिल सकी। अजीत ने दोनों से कहा कि उसे एक लाख रुपये चाहिए, किडनैपिंग नहीं हो पा रही तो उससे कोई और काम करवा लो। जब अंकित पर दबाव बढ़ा तो उसने अपने पिता की ही हत्या करवा दी, जिससे आर्मी में पदस्थ छोटे भाई की मौत के बाद पिता को मिली लाखों की रकम उसे मिल सके।

गोरखपुर से पकड़ा गया गैंगस्टर

पुलिस को अंकित की पत्नी से मिले मोबाइल फोन से अजीत के साथ वाट्सएप चैट मिली। फोन नंबर के आधार पर ही लोकेशन पता कर जीआरपी की मदद से अजीत को शनिवार को यूपी के गोरखपुर से पकड़ लिया गया। एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि इंटरनेट से दूसरी जगह के अपराधियों से जुड़ने का यह नया पैटर्न मिला है। बिहार में सिवान के आरोपित की हिस्ट्री निकलवा रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.