Pakistan Mosque Blast: पेशावर के मस्जिद में पुलिस की वर्दी में घुसा था हमलावर, सुरक्षा बलों को दिया था चकमा

पाकिस्तान के पेशावर में हाल ही में हुए आत्मघाती हमले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने गुरुवार को कहा कि मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले में हमलावर पुलिस की वर्दी पहना हुआ था और सख्त सुरक्षा-व्यवस्था के बीच मोटरसाइकिल से मस्जिद तक पहुंचा था। Photo- AP

By AgencyEdited By: Publish:Thu, 02 Feb 2023 03:26 PM (IST) Updated:Thu, 02 Feb 2023 03:26 PM (IST)
Pakistan Mosque Blast: पेशावर के मस्जिद में पुलिस की वर्दी में घुसा था हमलावर, सुरक्षा बलों को दिया था चकमा
पेशावर के मस्जिद में पुलिस की वर्दी में घुसा था हमलावर।

पेशावर, रायटर्स। पाकिस्तान के पेशावर में हाल ही में हुए आत्मघाती हमले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने गुरुवार को कहा कि मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले में हमलावर पुलिस की वर्दी पहना हुआ था और सख्त सुरक्षा-व्यवस्था के बीच मोटरसाइकिल से मस्जिद तक पहुंचा था। बता दें कि पेशावर में हुए आत्मघाती हमले में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। यह हमला जिस समय हुआ था, तब वहां सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े इंतजाम थे।

पुलिस अधिकारी ने स्वीकारा गलती

खैबर पख्तूनखवा प्रांत के पुलिस प्रमुख मोअज्जम जाह अंसारी ने कहा कि सोमवार हुए हमले में हमलावर की पहचान एक आतंकवादी नेटवर्क के सदस्य के रूप में की गई है। पुलिस अधिकारी ने इसे सुरक्षा चूक माना है। अंसारी ने कहा, 'मैं मानता हूं कि यह एक सुरक्षा चूक थी। मेरे लोग इसे रोक नहीं सके। यह मेरी गलती है।' बता दें कि पेशावर में हुए हमले पिछले एक दशक में काफी घातक था। यहां आए दिन ऐसी छिटपुट घटनाएं सामने आती रहती है।

हमलावर ने सुरक्षा बल को दिया था चकमा

पुलिस अधिकारी अंसारी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में हमलावर को हेलमेट और मास्क पहने पुलिस लाइन की मुख्य चौकी से मोटरसाइकिल चलाते हुए देखा गया है। उन्होंने कहा कि इसके बाद उसने अपनी बाइक खड़ी की, मस्जिद का रास्ता पूछा और वहां चला गया। अंसारी ने कहा, 'मुख्य प्रवेश द्वार पर तैनात पुलिस कर्मियों ने सोचा कि वह सुरक्षा बल का सदस्य है, इसलिए उन्होंने उसकी जांच नहीं की।'

संदिग्धों से पुलिस कर रही है पूछताछ

इससे पहले, पुलिस प्रमुख ने कहा था कि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि हमलावर को आंतरिक सहायता मिली थी। उन्होंने कहा कि कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ चल रही है। जानकारी के अनुसार, हमले में तीन पुलिस अधिकारी की भी मौत हुई थी। बता दें कि यह हमला उस वक्त हुआ, जब उच्च सुरक्षा वाले पुलिस लाइंस जिले में पुलिस और उनके परिवारों के लिए बनाई गई एक मस्जिद में दोपहर की नमाज के लिए सैकड़ों नमाजी जमा हुए थे।

यह भी पढ़ें: महिलाओं के लिए विशेष बचत योजना, बुजुर्गों को भी राहत, मजबूत इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए 10 लाख करोड़ की घोषणा

यह भी पढ़ें: Fact Check : छात्र की पिटाई की तस्वीर को फिल्म पठान से जोड़कर गलत दावे के साथ किया जा रहा वायरल

chat bot
आपका साथी