Pakistan: इमरान की धमकी, कहा- अगर उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न जारी रहा तो 'सब कुछ बता दूंगा'

Pakistan पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कथित विदेशी साजिश में शामिल तत्वों को उजागर करने की धमकी दी जिसके कारण उन्हें सत्ता से बाहर होना पड़ा। इमरान खान ने कहा में हमेशा से अपने देश की खातिर चुप रहा हूं।

By Babli KumariEdited By: Publish:Wed, 06 Jul 2022 08:43 AM (IST) Updated:Wed, 06 Jul 2022 08:43 AM (IST)
Pakistan: इमरान की धमकी, कहा- अगर उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न जारी रहा तो 'सब कुछ बता दूंगा'
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल इमेज)

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को उस कथित 'साजिश' के बारे में सब कुछ उजागर करने की धमकी दी, जिसके कारण उनका पतन हुआ। इमरान का एक वीडियो संदेश इस महीने पंजाब में होने वाले उपचुनाव से पहले आया है। अपने संदेश में इमरान ने आरोप लगाया कि प्रांतीय प्रशासन आगामी उपचुनाव में धांधली करने में लगा हुआ है। इमरान को अप्रैल में अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से प्रधानमंत्री पद से हटा दिया गया था। उन्होंने अपनी हार मानने से इन्कार कर दिया और आरोप लगाया कि स्थानीय नेताओं की मदद से एक अमेरिकी साजिश के तहत उनको सत्ता से हटना पड़ा।

वीडियो संदेश में इमरान ने आगाह किया कि अगर उनका और उनकी पार्टी का उत्पीड़न नहीं रोका गया, तो उनकी सरकार को गिराने की साजिश के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान की जाएगी। उन्होंने कहा, अगर हमें दीवार पर धकेला गया और परेशान किया गया, तो मैं बोलने के लिए मजबूर हो जाऊंगा। पिछले दिनों जो कुछ हुआ, उसके बारे में देश के सामने सब कुछ उजागर कर दूंगा।

इमरान ने कहा, मैं राष्ट्र हित में चुप हूं। मुझे अपने पतन के बारे में सब कुछ पता है। मैं जानता हूं कि यह साजिश कैसे हुई और इसमें कौन शामिल है।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, 'मैं अपने देश की खातिर चुप हूं क्योंकि मैं नहीं चाहता कि इसे नुकसान पहुंचे।' उन्होंने कहा कि जैसे ही उन्हें कुछ होगा, वीडियो जारी किया जाएगा।

इमरान खान ने मनमानी गिरफ्तारी की निंदा की और कहा कि पाकिस्तान फासीवाद में उतर रहा है।

खान ने ट्वीट किया 'मैं आज रात पंजाब पुलिस द्वारा @ImranRiazKhan की मनमानी गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करता हूं। देश फासीवाद में उतर रहा है ताकि हमारे देश को एक आयातित सरकार को स्वीकार करने के लिए मेगा बदमाश शामिल हो। यह सभी के लिए, विशेष रूप से मीडिया, एकजुट होने और इसके खिलाफ खड़े होने का समय है। यह फासीवाद।'

I strongly condemn the arbitrary arrest of @ImranRiazKhan by Punjab police tonight. The country is descending into fascism just to make our nation accept an Imported Govt comprising of mega crooks. It is time for everyone, esp the media, to unite & stand up against this fascism.

— Imran Khan (@ImranKhanPTI) July 5, 2022

पाकिस्तान में पत्रकारों के खिलाफ सेना और राज्य संस्थानों से जुड़े मामलों के लिए कई मामले दर्ज किए गए हैं। यह ताजा गिरफ्तारी पाकिस्तान में पत्रकारों पर बढ़ती कार्रवाई की पृष्ठभूमि में हुई है।

chat bot
आपका साथी