इमरान के बातचीत शुरू करने के प्रस्ताव पर ध्यान दे भारत

डॉन अखबार के अनुसार, दोनों देशों के बीच संबंध सुधारने की प्रतिबद्धता जताकर इमरान राष्ट्रीय राजनीति की मुख्यधारा में आ गए हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 28 Jul 2018 04:57 PM (IST) Updated:Sat, 28 Jul 2018 04:57 PM (IST)
इमरान के बातचीत शुरू करने के प्रस्ताव पर ध्यान दे भारत
इमरान के बातचीत शुरू करने के प्रस्ताव पर ध्यान दे भारत

इस्लामाबाद, आइएएनएस। पाकिस्तान के प्रभावशाली अखबार डॉन ने कहा है कि भारत को इमरान खान द्वारा बातचीत के जरिये सुलझाने विवादित मुद्दे के प्रस्ताव पर ध्यान देना चाहिए।

अखबार ने शनिवार के अपने संपादकीय में लिखा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी अध्यक्ष के शांति प्रस्ताव ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय बिरादरी का ध्यान खींचा है। उनका मानना है कि क्षेत्रीय व्यापार को बढ़ावा देकर गरीबी के खिलाफ लड़ा जा सकता है। इसके अलावा दोनों देशों के बीच आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति की वे हमेशा आलोचना करते रहे हैं। अखबार के अनुसार, दोनों देशों के बीच संबंध सुधारने की प्रतिबद्धता जताकर इमरान राष्ट्रीय राजनीति की मुख्यधारा में आ गए हैं।

उल्लेखनीय है कि शुरुआती चुनाव नतीजों में अपनी पार्टी की जीत के बाद इमरान ने प्रेस से बात करते हुए कहा था कि उनकी सरकार भारत और पाकिस्तान के बीच अच्छे संबंध बनाने का प्रयास करेगी। दोनों देशों के नेताओं को एक साथ बिठाकर कश्मीर समेत सभी मुख्य मुद्दों के समाधान का प्रयास किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी