इमरान के बाद पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी भी हुए कोरोना संक्रमित, कुछ दिन पहले ही लगवाई थी चीनी वैक्सीन

पाकिस्तानी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी समीना अल्वी को चीन की कोरोना वैक्सीन साइनोफर्म का टीका लगाया था। वहीं प्रधानमंत्री इमरान खान के कोरोना पॉजिटिव होने के लगभग 10 दिन बाद पाक के राष्ट्रपति भी संक्रमित हुए हैं ।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Mon, 29 Mar 2021 08:44 PM (IST) Updated:Mon, 29 Mar 2021 09:22 PM (IST)
इमरान के बाद पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी भी हुए कोरोना संक्रमित, कुछ दिन पहले ही लगवाई थी चीनी वैक्सीन
पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉ आरिफ अल्वी की फाइल फोटो

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉ आरिफ अल्वी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी है। चीन की समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार कुछ दिन पहले ही पाकिस्तानी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी समीना अल्वी को चीन की कोरोना वैक्सीन साइनोफर्म का टीका लगाया था। वहीं, प्रधानमंत्री इमरान खान के कोरोना पॉजिटिव होने के लगभग 10 दिन बाद पाक के राष्ट्रपति भी संक्रमित हुए हैं।

कोरोना संक्रमण की जानकारी देते हुए पाक राष्ट्रपति अल्वी ने ट्विटर पर लिखा कि मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। अल्लाह सभी कोविड प्रभावितों पर दया करे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमने कोरोना के टीके की पहली खुराक ली हुई है, एंटीबॉडी दूसरी डोज लेने के बाद विकसित होती हैं। जिसमें अभी एक हफ्ते का वक्त था। कृपया सावधान रहें।

Pakistan's President Dr Arif Alvi tests positive for #COVID19. pic.twitter.com/H2svVsJBkL

— ANI (@ANI) March 29, 2021

पाक पीएम इमरान खान और उनकी पत्नी भी हैं कोरोना से संक्रमित

बता दें कि 20 मार्च को प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद से उन्होंने खुद को आइसोलेट किया हुआ है। पीएम इमरान खान के कोरोना संक्रमित होने से ठीक दो दिन पहले उन्हें भी चीन की कोरोना वैक्सीन लगाई थी। मालूम हो की पाक पीएम इमरान खान की पत्नी बेगम बुशरा बीबी भी कोरोना से संक्रमित हैं।

इमरान खान के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने ये स्पष्ट किया था कि पीएम इमरान पूरी तरह वैक्सीनेटिड नहीं हुए थे। मंत्रालय ने कहा था कि करीब दो दिन पहले ही उन्होंने वैक्सीन की पहली डोज ली थी, जो किसी भी वैक्सीन के प्रभावी होने के लिए बेहद कम समय है। एंडीबॉडी कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लेने के दो से तीन हफ्ते बाद विकसित होती हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में कोरोना के कुल 659,116 मामले दर्ज किए गए हैं और पूरे देश में कोरोना से अब तक 14,256 लोगों की मौत हुई है। 

chat bot
आपका साथी