Coronavirus: सिंगापुर में कोरोना वायरस से चौथी मौत, 22 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था युवक

सिंगापुर में कोरोना वायरस के चलते चौथी मौत हो गई है। मरीज को 22 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Thu, 02 Apr 2020 09:25 AM (IST) Updated:Thu, 02 Apr 2020 09:25 AM (IST)
Coronavirus: सिंगापुर में कोरोना वायरस से चौथी मौत, 22 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था युवक
Coronavirus: सिंगापुर में कोरोना वायरस से चौथी मौत, 22 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था युवक

सिंगापुर, पीटीआइ। सिंगापुर में कोरोना वायरस के कारण चौथी मौत हो गई है, स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा, देश में सात भारतीयों सहित 74 नए सीओवीआईडी ​​-19 संक्रमणों के एक दिन बाद मौत की पुष्टि की गई। 

मंत्रालय ने कहा कि एक 68 वर्षीय पुरुष इंडोनेशियाई नागरिक, जो सिंगापुर वर्क पास धारक था, 2 अप्रैल को COVID-19 कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से मर गया। मरीज को 22 मार्च को नेशनल सेंटर फॉर इन्फेक्शस डिसीज (NCID) में भर्ती कराया गया था और उसी दिन COVID-19 संक्रमण होने की पुष्टि की गई थी। वह 20 जनवरी से 16 मार्च तक इंडोनेशिया में रहा था और 26 मार्च से गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में था। 

मरीज को मधुमेह और उच्च रक्तचाप के जैसी बीमारियों से ग्रस्त था। वहीं, दूसरी तरफ सात भारतीय नागरिक बुधवार को सिंगापुर में कोरोना वायरस से ग्रस्त मिलें हैं। इसी के साथ देश में संक्रमित लोगों की संख्या 1000 पहुंच गई है। मंत्रालय ने कहा कि नए मामलों में से बीस आयातित हैं,  जो ऑस्ट्रेलिया, यूरोप, दक्षिण अमेरिका, अफ्रीका, आसियान और एशिया के अन्य हिस्सों में यात्रा करके आए हैं। गहन चिकित्सा इकाई में चौबीस COVID-19 रोगी गंभीर स्थिति में हैं। मंत्रालय ने कहा कि बाकी 457 मामलों में से अधिकांश, अभी भी अस्पताल में हैं, स्थिर हैं या सुधार कर रहे हैं।

कुल 245 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई या सामुदायिक अलगाव सेवाओं में स्थानांतरित कर दिया गया। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, अब तक 175 से अधिक देशों और क्षेत्रों में कुल 932,605 COVID-19 मामले सामने आए हैं, जिनमें 16,809 लोगों की मौतें हुई हैं। बता दें कि कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला चीन के वुहान शहर  में सामने आया था। इसके बाद देखते ही देखते ये बाकी देशों में भी फैल गया। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस वायरस को पहले ही महामारी घोषित कर दिया है। 

chat bot
आपका साथी