Move to Jagran APP

शाहिद अफरीदी को ICC ने T20 World Cup के लिए दी बहुत बड़ी जिम्मेदारी, युवराज सिंह के साथ करेंगे बड़ा काम

अगले महीने से वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो रही है और इसे लेकर आईसीसी ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और बेहतरीन ऑलराउंडरों में शुमार शाहिद अफरीदी को एक बड़ी जिम्मेदारी दी है। अफरीदी भी इसके लिए तैयार हैं और उन्होंने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर भी बड़ी बात कह डाली है। भारत और पाकिस्तान का मैच नौ जून को होना है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Fri, 24 May 2024 06:52 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 06:52 PM (IST)
शाहिद अफरीदी को आईसीसी ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को एक बड़ी जिम्मेदारी दी है। आईसीसी ने उन्हें अगले महीने से शुरू हो रहे क्रिकेट के महाकुंभ का ब्रांड एम्बैसडर बनाया है।

अफरीदी से पहले आईसीसी ने भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह, वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल और ओलिंपिक पदक विजेता जैमका के पूर्व स्प्रिंटर उसेन बोल्ट को टी20 वर्ल्ड कप का ब्रांड एम्बैसडक बनाया था।

बने थे प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

अफरीदी वो खिलाड़ी हैं जो टी20 वर्ल्ड कप के पहले संस्करण में 2007 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामें बने थे। इस टूर्नामेंट के फाइनल में पाकिस्तान का सामना भारत से हुआ था और टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी। अफरीदी ने ब्रांड एम्बैसडर बनाए जाने पर कहा, "आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप ऐसा टूर्नामेंट जो मेरे दिल के काफी करीब है। पहले सीजन में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट होने के साथ-साथ 2009 में कप जीतने तक, मेरे क्रिकेट करियर में कुछ शानदार पल रहे हैं।"

भारत-पाक मैच को लेकर उत्साहित

इस वर्ल्ड कप में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। इन दोनों टीमों के बीच मैच नौ जून को खेला जाएगा। शाहिद अफरीदी ने इस मैच को लेकर कहा कि वह इस महामुकाबल के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा, "मैं खासतौर पर नौ जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर उत्साहित हूं। ये खेल जगत की बहुत बड़ी प्रतिद्वंदिता है और न्यू यॉर्क इस मैच के लिए फिट है।"


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.