लगातार दूसरे देशों को भी कोरोना से लड़ने में मदद कर रहा भारत, अब मेक्सिको में भेजी गई 10 लाख डोज

लगातार दूसरे देशों को भी कोरोना से लड़ने में मदद भारत कर रहा है। अब मेक्सिको में 10 लाख कोरोना टीका के डोज भेजे गए हैं। इससे पहले भी भारत ने कई देशों को कोरोना वैक्सीन भेजी हुई है। पढ़ें पूरी खबर।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Thu, 11 Feb 2021 04:32 PM (IST) Updated:Thu, 11 Feb 2021 04:35 PM (IST)
लगातार दूसरे देशों को भी कोरोना से लड़ने में मदद कर रहा भारत, अब मेक्सिको में भेजी गई 10 लाख डोज
मेक्सिको में भेजी गई 10 लाख डोज, इससे पहले कई देशों को भारत भेज चुका है वैक्सीन

मेक्सिको सिटी, एएनआइ। भारत इन दिनों कोरोना से लड़ने के लिए दूसरे देशों की भी लगातार मदद कर रहा है। अब मेक्सिको में भारत में बनी वैक्सीन भेजी गई है। मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज़ ओब्रादोर (Andres Manuel Lopez Obrador) ने बताया कि मेक्सिको मे भारत की तरफ से भारतीय निर्मित वैक्सीन के करीब 10 लाख डोज दिए गए हैं।

राष्ट्रपति ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि भारत की तरफ से मेक्सिको को रविवार को  एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन भेजी गई है। मेक्सिको में भारतीय दूत मनप्रीत वोहरा (Manpreet Vohra) ने बताया कि मेक्सिको को कोरोना के खिलाफ लड़ने में लड़ने के लिए यह वैक्सीन मदद करेगी। वोहरा ने ट्वीट करते हुए कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि रविवार को 500,000 मेड-इन-इंडिया वैक्सी पहुंच गई है। 

बता दें कि एस्ट्राज़ेनेका कोरोना वैक्सीन भारत में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) द्वारा निर्मित किया गया है। इससे पहले भी भारत की तफ से अन्य देशों को कोरोना का टीका भेजा चुके हैं। इससे पहले इससे पहले डोमिनिका और बारबाडोस  को वैक्सीन भारतीय निर्मित वैक्सीन भेजी गई थी। भारत ने भूटान, मालदीव, नेपाल और बांग्लादेश सहित देशों को भी भारतीय निर्मित टीकों की आपूर्ति की है।

chat bot
आपका साथी