गर्लफ्रेंड को फोन कर कहा- आ रहा हूं, लेकिन नहीं पहुंचा, अब Google अर्थ ने 22 साल बाद खोज निकाला

40 साल के मोल्ड्ट की आखिरी बार 7 नवंबर 1997 की रात को अपनी गर्लफ्रेंड से बात हुई थी।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Fri, 13 Sep 2019 05:24 PM (IST) Updated:Fri, 13 Sep 2019 07:10 PM (IST)
गर्लफ्रेंड को फोन कर कहा- आ रहा हूं, लेकिन नहीं पहुंचा, अब Google अर्थ ने 22 साल बाद खोज निकाला
गर्लफ्रेंड को फोन कर कहा- आ रहा हूं, लेकिन नहीं पहुंचा, अब Google अर्थ ने 22 साल बाद खोज निकाला

नई दिल्ली, एजेंसी। दो दशकों से अधिक समय से लापता फ्लोरिडा के एक व्यक्ति के अवशेषों को डूबती हुई कार में खोज निकाला गया। यह केस ऐसा है, जहां सब फेल हो गए और 22 साल के बाद भी गूगल अर्थ (Google Earth) पास हो गया। जी हां, इस व्यक्ति को गूगल अर्थ ने खोज निकाला है।

लेक वर्थ में रहने वाले एक व्यक्ति ने 28 अगस्त को अद्भुत खोज की। वह मैपिंग कार्यक्रम पर अपने पड़ोस की कुछ उपग्रह छवियों को देख रहा था, जहां इस दौरान उन्होंने अपने घर के पास एक झील में एक वाहन को डूबते हुए देखा। The Florida Sun Sentinel ने गुरुवार को इसे लेकर जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि कार जो जमीनी स्तर से दिखाई नहीं दे रही थी, लेकिन वह अंतरिक्ष से छवि में स्पष्ट नजर आ गई। बताया गया कि यह 1994 Saturn SL कार थी। पाम बीच काउंटी शेरिफ के कार्यालय (Palm Beach County Sheriff’s Office) ने एक बयान में कहा, 'वाहन के बाहरी हिस्सा में भारी मात्रा में जंग लगा हुआ था।' 

मंगलवार को कार के अंदर पाए गए कंकाल की जांच की गई तो सब हैरान थे, इनकी पहचान विलियम अर्ल मोल्ड्ट (William Earl Moldt) के रूप में की गई। 40 साल के मोल्ड्ट की आखिरी बार 7 नवंबर, 1997 की रात को अपनी गर्लफ्रेंड से बात हुई थी। इस दौरान उसने अपनी प्रेमिका को यह कहने के लिए फोन किया था कि वह नाइट क्लब से निकल रहा है और जल्द ही घर आएगा।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि मोल्ड्ट की कार Grand Isles development के तालाब के अंदर कैसे गई। 

द नेशनल मिसिंग एंड अनआइडेंटिफाइड पर्सन्स सिस्टम के अनुसार, लेक वर्थ मूल निवासी ने उस रात अकेले ही क्लब छोड़ा था। साथ ही, बताया गया कि वह एक शराबी नहीं था, लेकिन उस दौरान उसने कई ड्रिंक पिए।

चार्ली प्रोजेक्ट ( Charley Project) के अनुसार, उनका वाहन 2007 के बाद से इस क्षेत्र की Google अर्थ तस्वीर (लापता लोगों की एक ऑनलाइन सूची) पर स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा था।

chat bot
आपका साथी