दुबई में प्रतिबंधों के साथ दीवाली पर्व मनाने की छूट, कोविड 19 से सुरक्षा के लिए गाइडलाइन जारी

दुबई में कोरोना महामारी के प्रसार के मद्देनजर दीवाली पर्व पर एक सुरक्षा गाइड लाइन जारी किया है। इसमें हिंदू समुदाय के लोगों से एवं निवासियों से आग्रह किया है कि वह इन नियमों का पालन करें ताकि देश में कोरोना महामारी के प्रसार को रोका जा सके।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Fri, 13 Nov 2020 03:36 PM (IST) Updated:Fri, 13 Nov 2020 03:47 PM (IST)
दुबई में प्रतिबंधों के साथ दीवाली  पर्व मनाने की छूट, कोविड 19 से सुरक्षा के लिए गाइडलाइन जारी
दुबई में कोरोना महामारी के प्रसार के मद्देनजर दिवाली पर्व पर एक सुरक्षा गाइड लाइन जारी। फाइल फोटो।

दुबई, एजेंसी । दुबई के एक शीर्ष अधिकारी ने कोरोना महामारी के प्रसार के मद्देनजर दीवली पर्व पर एक सुरक्षा गाइड लाइन जारी किया है। शीर्ष अधिकारी ने यहां रह रहे हिंदू समुदाय के लोगों से एवं निवासियों से आग्रह किया है कि वह इन नियमों का पालन करें ताकि देश में कोरोना महामारी के प्रसार को रोका जा सके। शुक्रवार को प्रकाशित एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में गल्फ न्यूज से बात करते हुए दुबई रिटेल रजिस्ट्रेशन के डायरेक्टर मोहम्मद फरास अयाकत ने प्रकाश के इस पर्व पर विव‍िध समुदाय के लोगों को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। उन्‍होंने कहा कि इस उत्‍सव का आनंद लेने के लिए में शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करें। इसके साथ उत्‍सव में शामिल लोगों के लिए मास्‍क पहनना अनिवार्य किया गया है।

शीर्ष अधिकारी ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया गया है कि दीवली समारोह की मेजबानी करने वाले स्‍थानों की नियमित सफाई होती रहे। सीमित स्‍थान वाले समारोह में  वाले स्‍थानों पर नियमों की सख्‍ती से पालन के निर्देश दिया गया है। उन्‍होंने कहा कि यह जरूरी है कि चेहरों पर मास्‍क पहना जाए। इन समारोहों में यह जरूरी है कि शारीरिक दूरी के नियमों का सख्‍ती से पालन किया जाए। उन्‍होंने कहा कि दीवाली के पारंपर‍िक उपहारों के लिए कुछ मॉल खुले रहेंगे।

उधर, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने भारतीयों को दीवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस पर्व से मिलने वाले संदेश का इस साल खास महत्व है, क्योंकि पूरी दुनिया कोरोना महामारी का सामना कर रही है। ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने एक वीडियो संदेश में कहा कि अंधकार को मिटाने की अवधारणा को हम सैद्धांतिक मानते आए हैं। दीपावली से मिलने वाले संदेश का इस वर्ष विशेष महत्व है। दुनिया का हर देश महामारी से मुकाबला करने का प्रयास कर रहा है। महामारी में जिंदगियां और आजीविकाएं खत्म हुई हैं। हमने कई पीढि़यों बाद इस तरह का प्रकोप देखा है। इसके बावजूद हम सभी आशावान हैं।'

chat bot
आपका साथी