US Shooting: अमेरिका के कैलिफोर्निया के गुरुद्वारे में दो लोगों को लगी गोली, हालत गंभीर

US Shooting अमेरिका में कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो काउंटी के एक गुरुद्वारे में दो लोगों को गोली मार दी गई है। बताया जा रहा है कि दोनों पीड़ितों की हालत नाजुक बनी हुई है। बता दें कि दोनों लोग एक दूसरे को जानते थे।

By AgencyEdited By: Publish:Mon, 27 Mar 2023 08:08 AM (IST) Updated:Mon, 27 Mar 2023 08:08 AM (IST)
US Shooting: अमेरिका के कैलिफोर्निया के गुरुद्वारे में दो लोगों को लगी गोली, हालत गंभीर
US Shooting: अमेरिका के कैलिफोर्निया के गुरुद्वारे में दो लोगों को लगी गोली (फोटो एएनआई)

कैलिफोर्निया, एजेंसी। अमेरिका में कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो काउंटी के एक गुरुद्वारे में दो लोगों को गोली मार दी गई है। बताया जा रहा है कि दोनों पीड़ितों की हालत नाजुक बनी हुई है।

The US | "Two people shot at a Gurudwara in Sacramento County, California. The shooting is not related to a hate crime, it is a shootout between two men who knew each other," says Sacramento County Sheriff’s Office. pic.twitter.com/zKWY58yWOY

— ANI (@ANI) March 27, 2023

एक-दूसरे को जानते दोनों लोग

सैक्रामेंटो काउंटी शेरिफ कार्यालय ने बताया कि शूटिंग हेट क्राइम से संबंधित नहीं है, यह दो लोगों के बीच गोलीबारी है, जो एक दूसरे को जानते थे।

सिख सोसायटी मंदिर में दोपहर 2:30 बजे हुई घटना

शेरिफ कार्यालय ने बताया कि शूटिंग गुरुद्वारा सैक्रामेंटो सिख सोसायटी मंदिर में दोपहर 2:30 बजे (स्थानीय समयानुसार) हुई। सैक्रामेंटो काउंटी शेरिफ के कार्यालय के प्रवक्ता अमर गांधी ने कहा कि ये शूटिंग हेट क्राइम से संबंधित नहीं है और ये घटना दो लोगों के बीच गोलीबारी है, जो एक दूसरे को जानते हैं।

तीन लोगों के बीच हुआ था विवाद

अमर गांधी ने कहा कि तीन लोगों के बीच विवाद हुआ था। इसी दौरान उनके बीच गोलीबारी हुई। उन्होंने कहा कि एक शख्स ने दूसरे शख्स को गोली मार दी। ऐसा लगता है कि उस झगड़े में शामिल सभी लोग एक-दूसरे को जानते थे। फिलहाल घटना की जांच की जा रही है।

अमेरिका में बढ़ी हैं गोलीबारी की घटनाएं

उल्लेखनीय है कि संयुक्त राज्य अमेरिका पिछले कुछ सालों में गोलीबारी की कई घटनाएं देखने को मिली हैं। अमेरिका में बंदूक से हिंसा आम हो गई है और यही कारण है कि राष्ट्रपति जो बाइडन ने उस कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं, जो बंदूक की बिक्री के दौरान की गई पृष्ठभूमि जांच की संख्या को बढ़ाने का प्रयास करता है। पिछले हफ्ते कोलोराडो की राजधानी डेनवर में ईस्ट हाई स्कूल में हुई गोलीबारी के बाद कम से कम दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

chat bot
आपका साथी