मीडिया संस्थाओं के लिए 'सबसे बेईमान और भ्रष्ट' अवॉर्ड की घोषणा करेंगे ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वो अगले हफ्ते सर्वाधिक 'बेईमान और भ्रष्ट' मीडिया पुरस्कारों की घोषणा करेंगे.

By Kishor JoshiEdited By: Publish:Thu, 04 Jan 2018 09:04 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jan 2018 10:02 AM (IST)
मीडिया संस्थाओं के लिए 'सबसे बेईमान और भ्रष्ट' अवॉर्ड की घोषणा करेंगे ट्रंप
मीडिया संस्थाओं के लिए 'सबसे बेईमान और भ्रष्ट' अवॉर्ड की घोषणा करेंगे ट्रंप

वॉशिंगटन (एजेंसी)। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अमेरिकी मीडिया के प्रति नाराजगी चरम पर पहुंच चुकी है। तभी तो अमेरिका के राष्ट्रपति ने अगले सप्ताह 'सबसे बेईमान और भ्रष्ट' मीडिया अवॉर्ड की घोषणा कर डाली है। राष्ट्रपति बनने के बाद से ही ट्रंप और मुख्यधारा के मीडिया हाउस जैसे सीएनएन, एबीसी न्यूज, न्यूयॉर्क टाइम्स और वॉशिंगटन पोस्ट के बीच विवादों का सिलसिला थम नहीं रहा है। ट्रंप कई बार इन मीडिया हाउस को 'फेक' बता चुके हैं।

उन्होंने मंगलवार देर रात ट्वीट कर कहा, 'मैं सोमवार पांच बजे 'द मोस्ट डिसऑनेस्ट एंड करप्ट मीडिया अवॉर्ड ऑफ द ईयर' की घोषणा करूंगा। इसमें विभिन्न वर्गो में गलत रिपोर्टिग के लिए पुरस्कार दिए जाएंगे।' इस अवॉर्ड से उन्होंने अपने पसंदीदा चैनल फॉक्स न्यूज को बाहर रखा है। ट्रंप ने पिछले साल ही नवंबर में ट्वीट कर 'फेक न्यूज ट्रॉफी' के लिए प्रतियोगिता कराने का प्रस्ताव दिया था।

 आपको बता दें कि बीते वर्ष नवंबर माह के दौरान उन्होंने 'फर्जी समाचार ट्रॉफी' के लिए समाचार नेटवर्कों के बीच प्रतियोगिता के बारे में ट्वीट किया था। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था 'हमें एक स्पर्धा कराकर सबसे भ्रष्ट और आपके प्रिय राष्ट्रपति के विषय में गलत रिपोर्टिग करने वाले मीडिया संस्थान (फॉक्स को छोड़कर) को चुनना चाहिए। विजेता को ‘फेक न्यूज ट्रॉफी’ दी जाएगी।'

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की हर आर्थिक मदद रोकने की तैयारी में अमेरिका

यह भी पढ़ें: 'अज्ञानी डोनाल्‍ड ट्रंप अफगानिस्तान में विफलता पर पाकिस्‍तान पर मढ़ रहे दोष'

chat bot
आपका साथी