प्रशांत किशोर बनाएंगे कालियागंज विधानसभा उप चुनाव का रोड मैप

-नवंबर के अंत तक होगा कालियागंज उप चुनाव की घोषणा -दिवंगत विधायक एवं काग्रेस नेता प्रंम

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 06:30 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 06:21 AM (IST)
प्रशांत किशोर बनाएंगे कालियागंज विधानसभा उप चुनाव का रोड मैप
प्रशांत किशोर बनाएंगे कालियागंज विधानसभा उप चुनाव का रोड मैप

-नवंबर के अंत तक होगा कालियागंज उप चुनाव की घोषणा

-दिवंगत विधायक एवं काग्रेस नेता प्रंमथ राय की पुत्री धृतश्री राय काग्रेस-वाम गठबंधन की होगी उम्मीदवार सज्जन शर्मा, कालियागंज : आगामी नवंबर माह के शेष तक कालियागंज विधानसभा उपचुनाव की विज्ञप्ति जारी होने की संभावना को लेकर राजनीतिक दलों के नेताओं में सरगर्मी तेज हो गई है। वहीं सत्तारूढ़ तृणमूल पार्टी अपने योग्य प्रत्याशी के चयन को लेकर तत्परता से जुटी है। उसके लिए प्रशात किशोर (पीके)की एक टीम को सर्वे में लगाया गया है, ताकि हर हालत में कालियागंज विधानसभा सीट पर तृणमूल का कब्जा हो सके।

कालियागंज विधानसभा चुनाव का इतिहास: गौरतलब है कि इससे पूर्व 2016 विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को इस सीट पर हार का मुख देखना पड़ा था। 2018 पंचायत चुनाव का परिणाम भी संतोषजनक नहीं रहा एवं 2019 लोकसभा चुनाव में कालियागंज इलाके में तृणमूल को भारी असफलता मिली।जिसके चलते रायगंज लोकसभा सीट पर तृणमूल को हार का मुह देखना पडा।

इस बार होगा त्रिकोणीय मुकाबला : इस बार होने वाले कालियागंज विधानसभा उपचुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला होना है। जिसमें दिवंगत विधायक एवं काग्रेस नेता प्रंमथ राय की पुत्री धृतश्री राय काग्रेस-वाम गठबंधन उम्मीदवार के रूप में उतर सकती है। जबकि भाजपा से जिला परिषद सदस्य कमल नारायन सरकार का प्रत्याशी होना तय माना जा रहा है। जिसको लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल काग्रेस इस सीट पर लोकप्रिय उम्मीदवार की तलाश में जुटी है,क्योंकि योग्य नेता का अभाव तृणमूल में बराबर खटकता नजर आया है। उछेलगा कटमनी का मुद्दा : इस बार विधानसभा उपचुनाव में कटमनी का मुद्दा भी सामने दिख रहा है। इसे लेकर तृणमूल नेत्री नियोजित प्रशात किशोर की टीम कुछ दिनों से सत्तारूढ़ दल का योग्य प्रत्याशी के चयन को लेकर शहर के विशिष्ट व्यक्तियों एवं युवाओं से जनसंपर्क कर संभावित प्रत्याशियों के नामों को लेकर साथ ही नए नामों को लेकर सर्वे कर रहे है। वैसे 2016 विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के पराजित प्रत्याशी बसंत राय,कालियागंज नगरपालिका अध्यक्ष कार्तिक पाल,प्रखंड तृणमूल अध्यक्ष एवं जिला परिषद सदस्य दधिमोहन देवशर्मा,पंचायत समिति के सहसभापति तपन देव सिंहो, पंचायत समिति के पूर्व सभापति नीताय बेश्य के नामों के अलावा एक प्लाईवुड व्यवसायी एवं एक सिनेमा हॉल के मालिक का नाम भी संभावित प्रत्याशियों के रूप में सामने आ रहा है। तृणमूल कांग्रेस के एक लोकप्रिय दमखम प्रत्याशी के चयन में तत्परता से जुटी है, जिसका पार्टी के अलावा खुद का व्यक्तित्व पाक साफ हो। जो असानी से विरोधी प्रत्याशीयो को मात दे सके।

इस विषय में नपा अध्यक्ष कार्तिक पाल से पूछने पर बताया कि पीके की टीम क्या कर रही है या नहीं कर रही है,यह उनकी पार्टी का अंदरूनी मामला है। इस बारे में वह कोई भी मन्तव्य नहीं देंगे।

वही प्रखंड तृणमूल अध्यक्ष दधिमोहन देवशर्मा ने बताया कि वे सुने हैं लेकिन उनसे प्रशात किशोर के टीम के साथ फिलहाल कोई संपर्क नहीं हो पाया है। पार्टी अपना कार्य कर रही है। उन्होंने दावा किया कि कालियगंज विधान सभा चुनाव में तृणमूल भारी संख्या से जीत हासिल करेगी।

chat bot
आपका साथी