फिर सामने आया तृणमूल का अंतर्कलह, हाथापाई में पंचायत प्रधान समेत तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी

हुगली जिले के आरामबाग इलाके में फिर तृणमूल कांग्रेस का अंतर्कलह सामने आया है। यहां के वातानल पंचायत के प्रधान दिलीप राय व युवा तृणमूल के सदस्यों के बीच हाथापाई हुई। इसमें पंचायत प्रधान दिलीप राय समेत कुल तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 11:09 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 11:09 PM (IST)
फिर सामने आया तृणमूल का अंतर्कलह, हाथापाई में पंचायत प्रधान समेत तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी
हुगली जिले के आरामबाग इलाके में फिर तृणमूल कांग्रेस का अंतर्कलह

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : हुगली जिले के आरामबाग इलाके में फिर तृणमूल कांग्रेस का अंतर्कलह सामने आया है। यहां के वातानल पंचायत के प्रधान दिलीप राय व युवा तृणमूल के सदस्यों के बीच हाथापाई हुई। इसमें पंचायत प्रधान दिलीप राय समेत कुल तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उन्हें आरामबाग महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया गया है कि मंगलवार को जब दिलीप राय अपनें चेंबर में काम कर रहे थे, उसी समय राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही 'सबूज माला' योजना में भष्टाचार के मामले को लेकर युवा तृणमूल के कुछ सदस्य वहां पहुंचे। किसी बात पर प्रधान व युवा तृणमूल के सदस्य आपस में भिड़ गए। आरोप है कि हाथापाई के दौरान किसी ने चाकू से पवार करके युवा तृणमूल के सक्रिय सदस्य शेख शाहजहां को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया।

दिलीप राय का आरोप है कि आरामबाग युवा तृणमूल के अध्यक्ष पलाश राय के समर्थकों ने उनपर हमला किया है। उनका कहना है कि वृक्षारोपण योजना में किसी प्रकार की कोई गड़बडी़ नहीं की गई है। वे दलित समुदाय से आते हैं। उन्हें पंचायत प्रधान के पद से हटाने के लिए यह सब किया जा रहा है। उधर पलाश राय का कहना है कि सबूत माला योजना के तहत प्रधान के नेतृत्व में बड़ी गड़बडी़ की गई है।  इसकी शिकायत ब्लाॅक विकास अधिकारी से भी की गई है। दिलीप राय ने इस घटना के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

गौरतलब है कि इससे पहले इसी आरामबाग महकमा के गोघाट में तृणमूल कार्यकर्ताओं ने अपनी ही पार्टी के पंचायत प्रधान व महिला सदस्या से मारपीट की थी। इस बीच चंडीतल्ला के भगवतीपुर इलाके में निम्न स्तर की सड़क के निर्माण का विरोध करने वाले तृणमूल समर्थक रियाजुल हक (50) की हत्या के सिलसिले में पुलिस ने तृणमूल समर्थक सुकूर अली मंडल और शेख कासिम को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि शुक्रवार रात  घटिया सड़क बनाए जाने का विरोध करने पर सुकूर अली व  शेख कासिम ने मिलकर रियाजुल हक की पिटाई की थी, जिससे उनकी मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी