आज से चार दिनों तक उत्तर बंगाल में सियासी घमासान

उत्तर बंगाल में रविवार से लेकर आगामी चार दिनों तक सियासी घमासान मचा रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Apr 2019 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 07 Apr 2019 08:00 AM (IST)
आज से चार दिनों तक उत्तर बंगाल में सियासी घमासान
आज से चार दिनों तक उत्तर बंगाल में सियासी घमासान

जागरण संवाददाता, कोलकाता : उत्तर बंगाल में रविवार से लेकर आगामी चार दिनों तक सियासी घमासान मचा रहेगा। एक ओर जहां रविवार को कूचबिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा है तो उसी मैदान में अगले दिन मुख्यमंत्री व तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी चुनावी रैली को संबोधित करेंगी। तीन अप्रैल को पीएम मोदी की सभा के दिन से ही ममता बनर्जी उत्तर बंगाल में डेरा डाल रखी हैं और एक-एक लोकसभा सीट में दो से तीन रैलियां कर रही हैं। वहीं पीएम मोदी भी पीछे नहीं है। सिलीगुड़ी की सभा के तीन दिन बाद ही वे कूचबिहार पहुंच रहे हैं। इसके तीन दिन बाद यानी 10 अप्रैल को फिर उत्तर व दक्षिण दिनाजपुर में रैली करेंगे। वहीं ममता भी जवाब देने में पीछे नहीं है और वह मोदी की सभा के जवाब में सभा करती जा रही हैं। इस बीच खबर है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी अपनी पार्टी की प्रत्याशी दीपा दासमुंशी के लिए रायगंज में वोट मांगने आ रहे हैं। 10 अप्रैल को ही राहुल भी पहुंच रहे हैं और रायगंज में सभा करेंगे। उसी दिन ममता की चुनावी रैली उसी क्षेत्र के चोपड़ा में है। इससे पहले 9 अप्रैल को भी रायगंज में तृणमूल प्रमुख की चुनावी रैली है।

गौरतलब है कि प्रथम तीन चरणों में उत्तर बंगाल की आठ लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। भाजपा ने इन सीटों पर पकड़ मजबूत की है। इसी के मद्देनजर तृणमूल भाजपा के लिए एक इंच जमीन भी नहीं छोड़ना चाहती। ममता खुद मोर्चा संभाल रही हैं। उन्होंने बांग्ला फिल्म अभिनेत्री व पार्टी प्रत्याशी नुसरत जहां को भी प्रचार में साथ रखा।

11 अप्रैल को प्रथम चरण में उत्तर बंगाल की कूचबिहार व अलीपुरदुआर सीटों पर मतदान होना है। वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष मालदा में डेरा जमाए हुए हैं। पार्टी नेता मुकुल राय भी उत्तर बंगाल में ही डटे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी